5 दिन में रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं धोनी के 2 बड़े रिकॉर्ड, बनेंगे एशिया कप में 10 मैच जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान!

KNEWS DESK- बीते 11 और 12 सितंबर को भारतीय टीम ने दोनों मैचों में जीत दर्ज की और एशिया कप 2023 के फाइनल में जगह पक्की कर ली है। इसी बीच भारतीय खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्डस अपने नाम किए बात चाहे विराट कोहली की हो या कप्तान रोहित शर्मा की। कप्तान रोहित शर्मा ने अब तक कमाल का प्रदर्शन किया और अंतिम तीनों मैच में 50 से अधिक रन की पारी खेली है।  रोहित टूर्नामेंट में टीम के बचे दोनों मैच जीतने में सफल रहे, तो एमएस धोनी के बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे।

रोहित शर्मा 5 दिन में तोड़ सकते हैं धोनी के 2 बड़े रिकॉर्ड, नंबर-1 कप्तान  बनने से 2 कदम दूर, 5 टीमों पर पड़े भारी - Asia cup 2023 Rohit Sharma breaks

5 दिन में तोड़ सकते हैं धोनी के 2 बड़े रिकॉर्ड

भारत ने पहले ग्रुप राउंड में नेपाल पर 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की फिर सुपर-4 में पाकिस्तान और श्रीलंका को हराया। टीम सुपर-4 के अपने अंतिम मैच में 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी। इसके बाद 17 सितंबर को होने वाले फाइनल में भारत की भिड़ंत पाकिस्तान या श्रीलंका से होगी। रोहित शर्मा के कप्तानी के रिकॉर्ड की बात करें, तो उन्होंने वनडे एशिया कप में अब तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया और एक ट्रॉफी भी जीती है। वे अगले 5 दिन में पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान एमएस धोनी के 2 बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं।

15 सितंबर को बांग्लादेश से मुकाबला

रोहित शर्मा ने वनडे एशिया कप में अब तक 9 मैच में कप्तानी की है और 8 में जीत दिलाई है। एक मैच का रिजल्ट नहीं आया। इस दौरान भारतीय टीम ने 5 देशों हॉन्गकॉन्ग, बांग्लादेश, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मैच खेला यानी 5 देश मिलकर भी अब तक रोहित को मात नहीं दे सके हैं। टीम इंडिया यदि 15 सितंबर को बांग्लदेश को हराने के बाद एशिया कप का खिताब जीतने में सफल रही, तो रोहित 2 रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

बनेंगे 10 मैच जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान!

वनडे एशिया कप 1984 से खेल जा रहा है और 8 भारतीय खिलाड़ी अब तक कप्तानी कर चुके हैं लेकिन कोई भी बतौर कप्तान 10 मैच नहीं जीत सका है। ऐसे में रोहित शर्मा टूर्नामेंट के अगले दोनों मैच जीतने में सफल रहे, तो वनडे एशिया कप में 10 मैच जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन जाएंगे। अभी यह रिकॉर्ड एमएस धोनी के नाम है. उन्होंने बतौर कप्तान सबसे अधिक 9 मैच जीते हैं।

About Post Author