आईपीएल 2024: पंजाब किंग्स ने केकेआर को 8 विकेट से हराया, जॉनी बेयरस्टो ने जड़ा शानदार शतक

KNEWS DESK- आईपीएल 2024 के 42वें मैच में जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतक की बदौलत पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हरा दिया। 262 रन के लक्ष्य को हासिल कर आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन चेज करने का नया रिकॉर्ड पंजाब किंग्स ने बना लिया है।

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स ने हाल ही में ईडन गार्डन्स में केकेआर के खिलाफ 224 रन के लक्ष्य का पीछा किया था। उस मैच में 2020 में शारजाह में पंजाब किंग्स के खिलाफ बनाए गए रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। केकेआर की ओर से सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट ने 37 गेंदों पर 75 रन और सुनील नरेन ने 32 गेंदों पर 71 रन बनाए। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की।

सलामी बल्लेबाजों के बाद आए बल्लेबाजों ने भी अच्छी बल्लेबाजी की और केकेआर को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। 262 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पीबीकेएस ने भी शानदार शुरुआत की और पावरप्ले में एक विकेट खोकर 93 रन बनाए। प्रभसिमरन ने रन आउट होने से पहले 20 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली। पीबीकेएस को शानदार जीत दिलाने में मदद करने के लिए बेयरस्टो ने तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी। बेयरस्टो के 48 गेंदों में 108 रन की पारी को शशांक सिंह का पूरा साथ मिला। उन्होंने केवल 28 गेंदों में 68 रन बनाकर पंजाब को रिकॉर्डतोड़ जीत दिला दी।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

केकेआर प्लेइंग-11

फिल सॉल्ट, सुनील नरेन और अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, दुष्मंत चमीरा, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा।

पंजाब किंग्स प्लेइंग- 11

जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, रिले रोसौव, जितेश शर्मा और शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बर्रार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

ये भी पढ़ें-   जम्मू-कश्मीर: पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने मेंढर में किया रोड शो, केंद्र सरकार पर साधा जमकर निशाना

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.