आईपीएल 2024: हैदराबाद ने दिल्ली को 67 रन से हराया, पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने ट्रेविस हेड

KNEWS DESK- आईपीएल 2024 में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच हुआ। मुकाबले में एसआरएच ने डीसी को 67 रन से हरा दिया। इस रोमांचक खेल में कई रिकॉर्ड्स बने।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने सात विकेट खोकर दिल्ली को 267 रन का लक्ष्य दिया। टीम के ओपनर ट्रेविस हेड ने चौके-छक्कों की झड़ी लगाते हुए महज 16 गेंदों पर अपना अर्धशतक ठोका। शुरुआती पांच ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने 100 रन पूरे कर लिए थे। ये आईपीएल इतिहास के शुरुआती पांच ओवर में सबसे ज्यादा रन हैं। इससे पहले आईपीएल में शुरुआती पांच ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपरकिंग्स के नाम था, जिन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ 2014 में छह ओवर में 100 रन का आंकड़ा छूआ था।

हेड ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंद पर 89 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 278.11 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए, जिसमें 11 चौके और छह छक्के शामिल थे। वहीं अभिषेक शर्मा ने 12 गेंदों पर 46 रन ठोके, जिसमें दो चौके और छह छक्के शामिल हैं। दोनों के बीच 131 रन की साझेदारी हुई। हेड भले ही अपने शतक से चूक गए हों, लेकिन आईपीएल में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने हैदराबाद के लिए सबसे तेज फिफ्टी जड़ी।

सनराइजर्स हैदराबाद ने शुरुआती छह ओवर यानी पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 125 रन बना लिए थे। ये आईपीएल इतिहास में पावरप्ले में सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले 2017 में कोलकाता नाइटराइडर्स ने आरसीबी के खिलाफ बिना कोई विकेट गंवाए 105 रन बनाए थे।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए एकमात्र कुलदीप यादव ही सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर के स्पेल में 55 रन देकर चार बल्लेबाजों को आउट किया, जिसमें ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों के विकेट भी शामिल रहे।

जवाब में दिल्ली ने भी अच्छी शुरुआत की, लेकिन लक्ष्य को हासिल न कर सकी। डीसी के बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैकगर्क ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। इसी के साथ वे आईपीएल 2024 के सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बने। चोट के बाद वापस लौटे डेविड वॉर्नर बल्ले से कोई कमाल न दिखा सके और एक रन बनाकर आउट हो गए।

दिल्ली की आधी टीम 13वें ओवर में ही पवेलियन लौट गई। हैदराबाद ने आखिरी की पांच बॉल रहते डीसी को ऑलआउट कर दिया और मैच अपने नाम कर लिया।

ये भी पढ़ें-  बिपाशा बसु ने हसबैंड डे पर करण सिंह ग्रोवर के लिए शेयर किया खास पोस्ट, पति के लिए लिखा प्यारा सा नोट

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.