आज भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फैंस को डरता है 6 साल पुराना ये शर्मनाक रिकार्ड, जानें क्या है ये रिकार्ड

sports desk, आईपीएल 2023 का 9वां मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 6 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डंस पर खेला जाना है। ईडन गार्डंस की पिच टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 174 है, इसलिए प्रशंसक केकेआर-आरसीबी के मैच में बड़े स्कोर की उम्मीद कर सकते हैं। ईडन गार्डंस की पिच में आमतौर पर तेज गेंदबाज और स्पिनर्स दोनों के लिए कुछ होता है।

इसी मैदान पर 6 साल पहले 49 रन पर ढेर हुई थी कोहली की टीम

इस मैदान पर उच्चतम स्कोर 232 रन है। उसे केकेआर ने 2019 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया था। इस मैदान पर सबसे कम स्कोर 49 रन है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 2017 में केकेआर के खिलाफ इसी स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी। काफी संभावना है कि कोलकाता में दोनों टीमें टॉस जीतकर गेंदबाजी करना चाहेंगी।

ओस नहीं बिगाड़ पाएगी खेल का मजा

हालांकि, ओस का खेल पर असर पड़ने की संभावना बहुत ज्यादा नहीं है, क्योंकि ड्यू पॉइंट 18 डिग्री सेल्सियस पर है। दूसरी पारी के समय तक भी इसकी ज्यादा संभावना नहीं है। उस समय तक तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा।

मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, कोलकाता में मैच शुरू होने से पहले हल्की धूप और कम उमस वाला मौसम होगा। दिन के समय तापमान में 24 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच उतार-चढ़ाव रहेगा और दिन के समय बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना शून्य है।

मौसम भी साफ रहेगा, क्योंकि सिर्फ 14% ही क्लाउड कवर (बादलों का छाया रहना) रहेगा। शाम को मैच शुरू होने तक तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। हवा दक्षिण-पश्चिम से 11 से 19 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है। आर्द्रता 54% तक गिर जाएगी।

About Post Author