आईपीएल में जमकर हो रही है टिकट की कालाबाज़ारी, 10 गुना दाम पर बिक रहे है मैच के टिकट

SPORTS DESK,  आईपीएल मैचों के मुकाबले तेज होने के साथ ही दर्शकों में इसकी खुमारी भी तेज हो गई है। इसकी वजह से स्टेडियम में जाकर अपनी टीमों के मैच देखने के लिए टिकट पाने की जबर्दस्त मारामारी मची है। इसका फायदा ब्लैक मार्केटिंग करने वाले उठा रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार ब्लैक मार्केट में टिकट आठ से दस गुने दाम पर खुलेआम बिक रहा है। 750 रुपये वाली टिकट को ब्लैक मार्केट में चार से पांच हजार रुपये में बेचा जा रहा है।

सोशल मीडिया पर गुस्सा उतार रहे लोग

मीडिया सूत्रों का कहना है कि काउंटरों पर टिकट कुछ ही देर में खत्म हो जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसको लेकर जमकर बहसबाजी चल रही है। कई लोगों का आरोप है कि चेन्नई सुपर किंग ने अधिकतर टिकट को अपने कॉरपोरेट स्पांसर्स के लिए रिजर्व कर रखे हैं। केवल 40 फीसदी टिकट ही आम लोगों के लिए ओपन रखा गया है।

होम ग्राउंड पर होने से चेन्नई के ऊपर दबाव ज्यादा

12 अप्रैल को होने वाला मैच चेन्नई सुपरकिंग के लिए अपने होम ग्राउंड में होने से इन टिकटों की डिमांड और भी ज्यादा है। चेन्नई सुपरकिंग आईपीएल की पुरानी टीम है और जीत की दावेदार भी है। लिहाजा मैच जोरदार होने की संभावना है। इसलिए इसका क्रेज भी ज्यादा है। टिकट नहीं मिल पाने से कई लोगों ने फ्रेंचाइजी पर अपना गुस्सा उतारा है। उनका कहना है कि टिकटों की ब्लैक मार्केटिंग जानबूझकर की जा रही है। यह भी आरोप लगाया गया है कि इंडिया सीमेंट्स के कुछ कर्मचारी अवैध रूप से ज्यादा कीमतों पर टिकट की धांधली कर रहे हैं

आईपीएल 2023 के 17वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला है। दोनों टीमें अब तक 2-2 मैच जीतकर मजबूत स्थिति में हैं। चेन्नई का होम ग्राउंड होने से स्थानीय दर्शकों के लिए यह मैच अहम बना हुआ है।

About Post Author