बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया, 146 के स्कोर पर गिरा चौथा विकेट

KNEWS DESK- विश्व कप 2023 का तीसरा मैच बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें तैयार हैं। बांग्लादेश की टीम संतुलित है। उसके पास अच्छे बल्लेबाजों के साथ-साथ अच्छे गेंदबाज भी हैं जिसका नतीजा मैदान में देखने को मिल रहा है।

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से पटका

शाकिल अल हसन की अगुवाई वाली बांग्लादेश की टीम ने जीत के साथ 2023 वनडे वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज़ किया है। मेहदी हसन मिराज के ऑलराउंडर प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को 6 विकेट से मात दी। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 37.2 ओवर में 156 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में बांग्लादेश ने 34.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। बांग्लादेश की इस जीत के हीरो रहे मेहदी हसन मिराज।  मेहदी ने पहले गेंदबाजी में तीन विकेट चटकाए और फिर बल्लेबाजी में 57 रन बनाए।

146 के स्कोर पर गिरा चौथा विकेट

34वें ओवर में 146 के स्कोर पर बांग्लादेश ने अपना चौथा विकेट गंवा दिया है। कप्तान शाकिब अल हसन 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।  दूसरे छोर पर नजमुल हुसैन शांतो 49 पर नाबाद हैं।

बांग्लादेश को जीत के लिए चाहिए सिर्फ 29 रन

29 ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर 3 विकेट पर 126 रन हो गया है। नजमुल हुसैन शांतो 43 और शाकिब अल हसन 01 पर खेल रहे हैं। बांग्लादेश को अब जीत के लिए सिर्फ 29 रनों की जरूरत है।

ये भी पढ़ें-   Asian Games 2023: शतरंज में आए दो मेडल, कुश्ती में दीपक पूनिया ने जीता सिल्वर मेडल

About Post Author