10वीं पास के लिए एयर इंडिया में वैकेंसी, कोई परीक्षा नहीं.. सीधे इंटरव्यू से होगा सेलेक्शन

Knews India, दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए एयर इंडिया में सरकारी नौकरी करने का एक अच्छा मौका है। एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (AIATSL) ने 323 हैंडीमेन और अन्य कई पदों के लिए भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आवेदन प्रक्रिया 3 अक्टूबर 2023 से शुरू हो चुकी है, और इसके लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट aiasl.in पर जाना होगा।

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 अक्टूबर 2023 है, इसलिए आवेदकों को अब बहुत कम समय बचा है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aiasl.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही, आवेदन फीस के संदर्भ में, जनरल और OBC वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये जमा करने होंगे, जबकि SC, ST, और Ex वर्ग के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

इंटरव्यू डिटेल्स

  • जूनियर ऑसिफर टेक्निकल के कुल 5 पद हैं और उनके लिए वॉक-इन इंटरव्यू 17 अक्टूबर 2023 को आयोजित किया जाएगा। इंटरव्यू सुबह 9 बजे से 12 बजे तक होगा और इसका सेंटर कोचीन में स्थित होगा।
  • रैम्प सर्विस एग्जीक्यूटिव के लिए 23 पद हैं, और उनके लिए वॉक-इन इंटरव्यू भी 17 अक्टूबर 2023 को होगा। इंटरव्यू का आयोजन सुबह 9 बजे से 12 बजे तक किया जाएगा, और इसका सेंटर भी कोचीन होगा।
  • हैंडिमेन के लिए 224 पद उपलब्ध हैं, और उनके लिए वॉक-इन इंटरव्यू कोझिकोड में 17 अक्टूबर 2023 को सुबह 9 बजे से 12 बजे तक आयोजित किया जाएगा।
  • हैंडिवुमन के लिए 55 पद खाली हैं, और इन पदों के लिए भी इंटरव्यू 17 अक्टूबर 2023 को सुबह 9 बजे से 12 बजे तक होगा, और इंटरव्यू का सेंटर कोझिकोड में होगा।
  • यूटिलिटी एजेंट कम रैम्प ड्राइवर के लिए कुल 16 पद हैं, और इन पदों के लिए वॉक-इन इंटरव्यू भी 17 अक्टूबर 2023 को सुबह 9 बजे से 12 बजे तक होगा, और इंटरव्यू का सेंटर कोझिकोड में होगा।

 

एजुकेशन क्वालिफिकेशन और सैलरी डिटेल्स

  • जूनियर ऑसिफर टेक्निकल पद के आवेदनकर्ताओं को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से फुल-टाइम मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए, और उन्हें संबंधित ट्रेड का ज्ञान भी रखना आवश्यक है। सैलरी का भुगतान महीने के 28,200 रुपये के रूप में किया जाएगा।
  • रैम्प सर्विस एग्जीक्यूटिव पद के लिए आवेदनकर्ताओं को तीन साल की डिप्लोमा डिग्री होनी चाहिए, और उन्हें संबंधित ट्रेड का ज्ञान भी होना चाहिए। सैलरी का भुगतान महीने के 23,640 रुपये के रूप में किया जाएगा।
  • हैंडिमेन और हैंडिवुमन पदों के लिए आवेदनकर्ताओं को हिंदी और इंग्लिश भाषा का ज्ञान होना आवश्यक है। यूटिलिटी एजेंट कम रैम्प ड्राइवर पद के लिए आवेदनकर्ताओं को 10वीं पास होना चाहिए, और उन्हें 20,130 तक की सैलरी दी जाएगी। सभी इन पदों के आवेदनकर्ताओं की आयु सीमा समान है, और न्यूनतम आयु 28 साल होनी चाहिए, जबकि सैलरी का भुगतान 17,850 तक किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को पहले आधिकारिक वेबसाइट aiasl.in पर जाना होगा। वेबसाइट पर आवेदन करने से पहले, आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन की जाँच करें। आवेदकों से सभी आवश्यक दस्तावेज़, सिग्नेचर, फोटो, और आईडी प्रूफ को अपलोड करने का अनुरोध किया जाता है। इसके बाद, आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फिर आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट लें।

About Post Author