स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने रिलीज किया नोटिस, पढ़ें पूरी डिटेल

KNEWS DESK- एसएससी ने जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल) परीक्षा 2023 के लिए नोटिफिकेशन रिलीज कर दिया है. इसे देखने के लिए कैंडिडेट्स एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं, जिसका पता है – ssc.nic.in. वे उम्मीदवार जो आवेदन करना चाहते हैं, वे पात्रता से लेकर दूसरे डिटेल जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से सेंट्रल गवर्नमेंट के बहुत से विभागों जैसे सीपीडब्ल्यूडी, एमईएस, बीआरओ, एनटीआरओ आदि में इंजीनियर्स की नियुक्ति होगी।

SSC JE 2023 Notification Released check at ssc.nic.in for 1324 Junior Engineer Posts SSC JE 2023: नोटिस जारी, 1324 पद के लिए इस तारीख के पहले कर दें अप्लाई, देखें जरूरी डिटेल

इस तारीख तक खुला रहेगा एप्लीकेशन लिंक

एसएससी यानि स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने इन पद पर आवेदन करने के लिए लिंक एक्टिव हो गया है। इन पद के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट है 16 अगस्त 2023. यही फीस भरने की भी लास्ट डेट है। वहीं एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने और करेक्शन के चार्जेस जमा करने की डेट है 17 से 18 अगस्त 2023। आपको बता दें कि परीक्षा की तारीख अक्टूबर 2023 के महीने में तय की जाएगी। तारीख अभी जारी नहीं हुई है। लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।

इन पद पर सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा के बाद होगा। इसमें कंप्यूटर बेस्‍ड लिखित परीक्षा भी शामिल है। सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को ग्रुप बी (नॉन-गजेटेड) श्रेणी के हिसाब से महीने के 35,400 रुपये से लेकर 1,12,400 रुपये तक सैलरी मिलेगी।

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 1324 पद भरे जाएंगे। जहां तक शुल्क की बात है तो एसएससी जेई पद के लिए आवेदन करने के लिए फीस 100 रुपये है. महिला कैंडिडेट्स, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी श्रेणी और एक्स-सर्विसमैन को किसी प्रकार की कोई राशि शुल्क के रूप में नहीं देनी है।

About Post Author