NEET UG 2023 की काउंसलिंग शेड्यूल जारी,इस दिन से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

KNEWS DESK:मेडिकल काउंसलिंग कमेटी(MCC) ने NEET UG 2023 की काउंसलिंग का शेड्यूल रिलीज कर दिया है। कैंडिडेट्स जो सेलेक्ट हो गए हैं वे 20 जुलाई 2023 से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। पहले राउंड के अंतर्गत 15 प्रतिशत ऑल इंडिया कोटा सीटों के लिए इस तारीख से पंजीकरण कराया जा सकता है।  साथ ही बता दें कि एमसीसी तीन राउंड में काउंसलिंग का आयोजन करेगी और इसके बाद मॉप-अप राउंड होगा। यानी कुल चार राउंड में कैंडिडेट्स को सीटें एलॉट कर दी जाएंगी।

महत्वपूर्ण तारीखें

ये प्रक्रिया पूरी होने के बाद सीट एलॉटमेंट का पहले राउंड का रिजल्ट 29 जुलाई के दिन जारी होगा। इसके बाद अगले चरण में रिपोर्टिंग करनी होगी।रिपोर्टिंग के लिए टाइम  31 जुलाई से 4 अगस्त के बीच का तय हुआ है ।इसी बीच में कैंडिडेट्स को चुने गए इंस्टीट्यूट में रिपोर्ट करना होगा।

नीट यूजी की सेकेंड राउंड की काउंसलिंग  9 अगस्त 2023 से शुरू होगी।  और इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराने की लास्ट डेट है 28 अगस्त 2023. इसी तरह तीसरे राउंड के लिए तारीख तय हुई है 31 अगस्त. इस तारीख से 18 सितंबर 2023 तक तीसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है।और ज्यादा जानकारी पाने के लिए एमसीसी की वेबसाइट mcc.nic.in पर जा सकते हैं।

About Post Author