बिहार से लेकर हरियाणा तक इन संस्थानों ने निकाली सरकारी पदों पर नौकरियाँ ,जानें कब तक कर सकते हैं आवेदन

KNEWS DESK:बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (BSSC) से लेकर हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC)ने बहुत से पदों  पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इनके लिए रजिस्ट्रेशन जारी हो चुके हैं ।आप जिस पद पर आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, उनके लिए अप्लाई कर सकते हैं. सभी की एलिजबिलिटी से लेकर लास्ट डेट तक अलग है. डिटेल जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं ।

BSSC CGL भर्ती 2023

बिहार सीजीएल मुख्य परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं. वे कैंडिडेट्स जो आवेदन के योग्य हों, वे बीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – bssc.bihar.gov.in. इस वेबसाइट से बताए गए प्रारूप में 27 जून तक आवेदन किया जा सकता है. कुल 2248 पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन होगा.

एकलव्य मॉडल स्कूल रिक्रूटमेंट 2023

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल ने 38 हजार से ज्यादा पद पर भर्ती निकाली है. इसके माध्यम से टीचिंग और नॉन-टीचिंग के कुल 38480 पद भरे जाएंगे. प्रिंसिपल से लेकर टीजीटी, पीजीटी, काउंसलर, कुक, चौकीदार समेत तमाम पद भरे जाएंगे. योग्यता और आयु सीमा पद के मुताबिक है. सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा के बाद होगा. आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं. आवेदन करने और डिटेल जानने के लिए एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट – recruitment.nta.nic.in पर जाएं.

JSSC  रिक्रूटमेंट 2023

झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने झारखंड इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग ऑफिसर कांपटीटिव एग्जामिनेशन 2023 के लिए योग्य उम्ममीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इन पद के लिए केवल ऑनलाइन किया जा सकता है. इसके लिए जेएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – jssc.nic.in. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग ऑफिसर के कुल 904 पद भरे जाएंगे. सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा के बाद होगा.

हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने ग्रुप डी के बंपर पद पर भर्ती निकाली है. आवेदन जारी हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 26 जून 2023 है. आवेदन केवल ऑनलाइन हो सकते हैं जिसके लिए हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – hssc.gov.in. दसवीं पास अप्लाई कर सकते हैं ।

About Post Author