इन शहरों में मिलेगा 70 रूपये किलो टमाटर, जानिए कहां से खरीद पाएंगे

KNEWS DESK- महंगे और भाव खाते टमाटर इस समय चर्चा का विषय बने हुए हैं। महंगाई के नाम पर इस समय सबसे पहले टमाटर का नाम आता है और अब टमाटर को लेकर एक खुशखबरी है वो क्या है चलिए आपको बताते हैं दरअसल कल कुछ शहरों में टमाटर 70 रूपये किलो बिकेगा जिसका ऐलान केंद्र सरकार ने किया है।

इन शहरों में बिकेगा 70 रूपये किलो टमाटर

दिल्ली, नोएडा, लखनऊ, पटना, वाराणसी और कानपुर समेत कई शहरों में टमाटर कल 70 रूपये किलो बिकेगा। आपको बता दें कि सबसे महंगा टमाटर चंडीगढ़ में बिक रहा है। यहां पर एक किलो टमाटर की कीमत 350 रूपये है। केंद्र सरकार महंगाई पर लगाम लगाने की पूरी कोशिश कर रही है। इसके बावजूद भी रेट कम नहीं हो रहा है। खुदरा मार्केट में टमाटर की कीमत बढ़ती ही जा रही है..कहा जा रहा है कि बारिश की वजह से टमाटर की फसल बर्बाद हो गई है। इसके चलते टमाटर की सप्लाई पहले के मुकाबले बहुत कम हो गई है। ऐसे में कीमतें बढ़ गई हैं। इन शहरों में टमाटर 80 रूपये किलो बिक रहा है।

इन जगहों से खरीद सकते हैं सस्ते टमाटर

गोल मार्केट, निकट पुलिस चौकी
– सीतापुर रोड नवीन मंडी स्थल के बाहर गेट नंबर- 2 पर
– इंदिरानगर में ए -ब्लॉक, शालीमार चौराहा के निकट
– इंदिरा भवन
– केंद्रीय भवन निकट पेट्रोल पंप
– बालागंज चौराहा
– राजाजीपुरम में मीना बेकरी रोड पर एसकेडी स्कूल के पास
– गोमतीनगर में पत्रकारपुरम चौराहे पर
– टेढ़ी पुलिया सब्जी मंडी के पास
– आशियाना में बंगला बाजार के पास

https://www.instagram.com/reel/Cu6SfB6AiHj/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

एनसीसीएफ और नेफेड की ओर से खरीदे गए टमाटर को शुरूआत में 90 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर बेचा गया था, फिर कीमतों को घटाकर 80 रुपये प्रति किलोग्राम कर दिया गया। उपभोक्ता मामलों के विभाग ने अपने एक बयान में कहा, ” टमाटर की कीमतों को घटाकर 70 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बेचने से  उपभोक्ताओं को और फायदा होगा।”

About Post Author