तेल कंपनियों ने घटाईं कमर्शियल और एफटीएल सिलेंडरों की कीमतें, जानें क्या है नया रेट….

KNEWS DESK- तेल कंपनियों ने 1 अप्रैल से 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 30.50 रुपये और 5 किलोग्राम एफटीएल सिलेंडर की कीमतों में 7.50 रुपये की कटौती की है हालाँकि, दिल्ली के निवासी इस कदम से खुश नहीं दिखे क्योंकि इससे आम आदमी को कोई राहत नहीं मिलती है क्योंकि एलपीजी सिलेंडर की कीमत नहीं घटी है।

पीटीआई से बात करते हुए, दिल्ली निवासी संगीता ने कहा कि आवासीय (एलपीजी सिलेंडर) के लिए कोई कीमत में कटौती नहीं हुई है। यह हमारे लिए नहीं है। गृहिणियों के लिए एलपीजी हमारा ईंधन है। अगर एलपीजी सिलेंडर की दरों में कटौती की जाती है, तो इससे फायदा होगा।” हमें। बाकी यह अच्छा है कि कमर्शियल सिलेंडरों की कीमत में कटौती हुई है। हमें उम्मीद है कि अन्य वस्तुओं की दरें कम हो जाएंगी। हमारा बजट (महंगाई के कारण) हिल गया है।

जबकि राष्ट्रीय राजधानी के एक रजत ने इसे चुनावी हथकंडा करार दिया। उन्होंने कहा, “यह अच्छी बात है कि कीमतों में कटौती हुई है. लेकिन मैं सरकार से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने केवल चुनाव नजदीक आने पर ही कीमतें क्यों कम कीं? उससे पहले क्यों नहीं? क्या आप सिर्फ पाने के लिए कीमतें कम करते हैं?” वोट? आपने वाणिज्यिक सिलेंडर पर दरें कम कर दी हैं लेकिन एलपीजी सिलेंडर के बारे में क्या?”

कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम

कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट की बात करें तो दिल्ली में 19 किलो के एलपीजी सिलेंडर का रेट 30.50 रुपये घटकर 1764.50 रुपये हो गया है, जो पहले  1795 रुपये था। वहीं, मुंबई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का दाम 31.50 रुपये घटकर 1717.50 रुपये  हो गया है जबकि चेन्नई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का दाम 30.50 रुपये कम होकर 1930 रुपये और कोलकाता में 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 32 रुपये कम होकर 1879 रुपये हो गई है।

ये भी पढ़ें-   मोदी आएंगे कल, निकालेंगे समस्याओँ का हल ?

About Post Author