पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के लोगों को जोरदार झटका, सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में की बढ़ोतरी

KNEWS DESK- पाकिस्तान की जनता को पाकिस्तानी सरकार ने जोरदार झटका दिया है। आपको बता दें कि वहां की जनता रिकॉर्ड तोड़ महंगाई का सामना कर रही है। पाकिस्तानी सरकार आए दिन चीजों के दाम में बढ़ोतरी करती रहती है और अब ईंधन की कीमतों में इजाफा किया है। पाकिस्तान ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में बड़ी बढ़ोतरी हुई है।

पेट्रोल और डीजल के ये हैं दाम

पाकिस्तान की सरकार ने पेट्रोल पर 26 रुपये और 2 पैसे की बढ़ोतरी की है। वहीं डीजल पर 17 रुपये 34 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी से वहां की जनता को अब और महंगाई का सामना करना होगा। पाकिस्तान की सरकार ने जनता को राहत देने का वादा किया था लेकिन ये बढ़ोतरी मंहगाई का और दबाव बढ़ा रही है।

ये हैं नई कीमतें

पिछले हफ्ते इकॉनोमिक कॉर्डिनेशन कमेटी (ECC) पेट्रोलियम डीलरों और ऑयल मार्केटिंग कंपनियों को मार्जिन बढ़ाने को मंजूरी दी थी। सरकार ने पेट्रोल और डीजल के बिक्री मार्जिन में 3.5 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की मंजूरी दी है। वहीं अब सरकार की ओर से ईंधन की कीमतों में ताजा बढ़ोतरी से पेट्रोल की नई कीमत 331 रुपये 38 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत 329 रुपये 18 पैसे प्रति लीटर हो चुकी है।

पेट्रोल और डीजल बिक्री मार्जिन में बढ़ोतीर की मंजूरी दी गई है। ऐसे में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आगे और बढ़ोतरी देखी जा सकती है। पहले ही सरकार ने कहा था कि वह पेट्रोलियम की कीमत में बढ़ोतरी की योजना बना रही है, क्योंकि ग्लोबल कमोडिटी की कीमतों तेजी जारी है।

About Post Author