कार्तिक आर्यन स्टारर फिल्म ‘शहजादा’ को नहीं मिला दर्शकों से ख़ास रिस्पांस, ‘पठान’ का जादू अभी भी बरकरार

entertainment desk, कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘शहजादा’ ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर ठीक ठाक ही बिजनेस किया। फिल्म ने पहले दिन 6 करोड़ का कलेक्शन रहा। दूसरे दिन भी फिल्म का खास क्रेज थिएटर में देखने को नहीं मिला। वीकेंड पर कार्तिक की फिल्म फैंस को सिनेमाघरों तक खींचने में नाकाम ही रही। दूसरे दिन महाशिवरात्रि और शनिवार की छुट्टी के बावजूद भी फिल्म ने केवल 6.65 करोड़ का ही बिजनेस किया। मगर ‘पठान’ का दबदबा 25 दिनों में अभी भी बरकरार है।

महामारी और बहिष्कार के बीच भी कार्तिक की फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ काफ़ी सफल रही थी। ये फिल्म 2022 में अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। ‘शहजादा’ कार्तिक आर्यन की पहली प्रोडक्शन फिल्म है। जो की सुपरहिट तेलुगु फिल्म अला वैकुंठप्रेमुलु की रीमेक है। मगर बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की धीमी शुरुआत उनके लिए चिंता का विषय बन सकती है।

फिल्म को अपने ओपनिंग डे पर ही शाहरुख खान की ‘पठान’ से कड़ा मुकाबला करना पड़ा। शाहरुख की फिल्म 3 हफ्ते से अधिक समय से सिनेमाघरों में धमाल मचा रही है। इसके अलावा कार्तिक की फिल्म मार्वल की ‘एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटममैनिया’ के साथ रिलीज हुई, इस कारण भी फिल्म के बिजनेस पर फर्क पड़ सकता है।

 

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार, शहजादा का पहले दिन का कलेक्शन 6 करोड़ रुपये दर्ज किया गया है। ये आंकड़ा कार्तिक की पिछली रिलीज ‘भूल भुलैया 2’ की तुलना में आधे से भी कम है। उस फिल्म ने 14 करोड़ रुपये के साथ दोहरे अंकों में शुरुआत की थी। जबकि शहजादा की ऑक्यूपेंसी केवल 14.05% रही।

वहीं पठान को लेकर उन्होंने कहा कि फिल्म की रफ़्तार अभी भी कम नहीं हो रही है। ट्वीट करते हुए तरण आदर्श ने लिखा,”पठान की गति धीमा नहीं पड़ रही है…

‘शहजादा’ को रोहित धवन ने बनाया है,जो डेविड धवन के बेटे और वरुण धवन के भाई हैं। रोहित धवन के साथ कार्तिक की ये पहली फिल्म है। इसमें कार्तिक आर्यन, कृति सेनन, मनीषा कोइराला, परेश रावल, रोनित रॉय और सचिन खेडेकर मुख्य किरदार में हैं। फिल्म का म्यूजिक प्रीतम द्वारा दिया गया है। फिल्म को कार्तिक आर्यन के अलावा भूषण कुमार, अल्लू अरविंद, अमन गिल ने प्रोड्यूस किया है।

About Post Author