“शाहरुख खान की ‘पठान’ कभी नहीं तोड़ पाएगी ‘दंगल’ का रिकॉर्ड”, फिल्ममेकर ने लिखकर डिलीट किया ट्वीट

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म ‘पठान’ बॉक्स ऑफिस पर दमदार कमाई कर रही है। फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और कई नए रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में है। लेकिन इस बीच मशहूर बॉलीवुड प्रोड्यूसर और RSVP के संस्थापक रोनी स्क्रूवाला ने ‘पठान’ और ‘दंगल’ के बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों के बारे में ट्वीट किया। यह ट्वीट तब आया जब ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के शाहरुख खान-स्टारर के बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन के बारे में लेटेस्ट अपडेट को लेकर ट्वीट किया था। जिस पर रोनी स्क्रूवाला ने ट्वीट किया था जिसे उन्होंने बाद में डिलीट कर दिया, क्योंकि यूजर्स ने उन्हें बहुत ट्रोल किया था।

रोनी स्क्रूवाला ने लिखा था, “बस बहुत तथ्यात्मक और स्पष्ट होने के लिए। ‘दंगल’ विश्व स्तर पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है और रहेगी – सिर्फ चीन में इसने 1200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। बस इसलिए हम रिकॉर्ड को सीधा रखते हैं।

स्क्रूवाला ने पठान के लिए किए तरण आदर्श के उस ट्वीट का जवाब दिया था जिसमें उन्होंने पठान को अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बताया था। पठान ने वैश्विक स्तर पर 875 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है, और घरेलू स्तर पर 452.9 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। सबसे पहले आमिर खान की दंगल के नाम हिंदी में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड था जिसे शाहरुख ने तोड़ दिया हालांकि दंगल का वर्ल्डवाइड कलेक्शन अभी पठान से बहुत ज्यादा है। पठान को वर्ल्डवाइड सबसे ज्यादा कमाई करने के लिए बाहुबली 2 (1810 करोड़ रुपये), आरआरआर (1258 करोड़ रुपये) और केजीएफ 2 (1250 करोड़ रुपये) के आंकड़े को पार करना है|

About Post Author