आखिरी बार सलमान खान की फिल्म में नज़र आए “Sameer Khakhar” का निधन, कभी Nukkad जैसे शो में आए थे नजर

Sameer Khakha’s dies  : समीर खाखार जिन्होंने छोटे पर्दे पर अपने मंझे हुए कैरेक्टर्स से सबका दिल जीता अब इस दुनिया में नहीं रहे. समीर खाखार को उनके यादगार किरदारों की वजह से जाना जाता है. 71 साल की उम्र में समीर ना आखिरी सांस ली…

 
एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से इन दिनों बुरी खबरें सुनने को मिल रही हैं. जहां बीते दिनों मिस्टर इंडिया के कैलेंडर यानी एक्टर सतीश कौशिक के निधन से फैंस हैरान रह गए थे तो वहीं अब एक और एक्टर ने निधन की खबर सामने आ रही  है 71 साल के समीर खाखर नहीं रहे. वही समीर खाखर जो कभी नुक्कड़ में खोपड़ी का किरदार किया करते थे. बीती रात उन्हें मुंबई के बोरिवली अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उन्होंने आखिरी सांस ली. समीर को सांस लेने में परेशानी के चलते अस्पताल ले जाया गया था जहां उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया. उनके कई ऑर्गन ने काम करना बंद कर दिया जिसके बाद सुबह साढ़े चार बजे उन्होंने आखिरी सांस ली.

समीर खाखर का थिएटर से काफी पुराना रिश्ता है. ‘नुक्कड़’ में आने से पहले की उनकी जर्नी काफी दिलचस्प थी. उन्होंने थिएटर करना इसलिए शुरू किया था ताकि चंदे की मदद से स्कूल की बिल्डिंग पूरी करवा सकें.प्रोफेशनल थिएटर कर ही रहे थे कि तभी अमजद खान के साथ मिलकर ‘चुनचुन करती आई चिड़िया’. अभी इसका काम खत्म ही हुआ था कि समीर के दोस्त ने उन्हें कहीं चलने के लिए कहा. समीर पूछते रह गए कहां चलना है लेकिन दोस्त ने नहीं बताया और उन्हें वहां से लेकर सीधा राजकमल स्टूडियो लेकर गया.

71 साल के एक्टर समीर खाखर ने 38 वर्षों में कई टीवी शो और फिल्मों में काम किया. हालांकि एक्टर ने एक्टिंग की दुनिया से एक छोटा ब्रेक लिया और यूएसए में बस गए. बाद में दोबारा वापसी की और दो गुजराती नाटकों में काम किया. इसके अलावा सलमान खान की फिल्म जय हो में अपने किरदार के लिए भी उन्हें पसंद किया गया.

समीर खाखर के शोज की बात करें तो नुक्कड़, मनोरंजन, सर्कस, नया नुक्कड़, श्रीमान श्रीमति और अदालत में उन्हें देखा गया था. इसके बाद उन्हें आखिरी बार संजीवनी में देखा गया था, जिसमें सुरभि चंदना और नमित खन्ना ने एक्टिंग की थी.

About Post Author