ग्रैमी अवार्ड जीतने पर म्यूजिक कंपोजर शंकर महादेवन ने किया रिएक्ट, कहा-‘विनर के नाम की घोषणा के वक्त मैं ब्लैकआउट हो गया था’

KNEWS DESK – म्यूजिक इंडस्ट्री के ऑस्कर माने जाने वाले ग्रैमी अवॉर्ड्स के 66वें एडिशन को 4 फरवरी (5 फरवरी, IST) को आयोजित किया गया था| जहां भारत ने भी बड़ी जीत हासिल की| ग्रैमी अवॉर्ड्स में म्यूजिक कंपोजर शंकर महादेवन के बैंड ‘शक्ति’ को ‘बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक एल्बम’ का अवार्ड मिला है| इस बैंड में शंकर महादेवन, जॉन मैकलॉलिन, जाकिर हुसैन, वी सेल्वागणेश और गणेश राजगोपालन जैसे टैलेंटेड कलाकार हैं| इस बैंड के अलावा बांसुरी वादक राकेश चौरसिया ने भी ग्रैमी अवार्ड जीता है| जिसके बाद अब शंकर महादेवन ने अपना रिएक्शन शेयर किया है और बताया है कि उस वक़्त उन्हें कैसा फील हुआ था|

Shankar Mahadevan Talks About Journey From Engineering To Grammys। ग्रैमी  जीतने पर शंकर महादेवन

 म्यूजिक कंपोजर शंकर महादेवन ने कहा 

शंकर  ने बताया कि “इस तरह की फीलिंग को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता क्योंकि ये सम्मान की बात है। ये गर्व की बात है कि विश्व मंच पर संगीतकारों को जब पहचान मिलती है, ग्रैमी दुनिया में संगीत की पहचान का प्रतीक है। मैं इसका एक छोटा सा हिस्सा बनकर बहुत खुश। भारतीय संगीत को दुनिया भर में तारीफ मिल रही है। ये एक बहुत अच्छा एहसास है। मुझे ये मौका देने के लिए मैं भगवान का धन्यवाद करना चाहता हूं।”

“जब नाम का ऐलान किया जाता है तो आप पूरी तरह से ब्लैकआउट हो जाते हैं। आपको उस पूरे रास्ते को पार करके मंच तक जाना होता है। लेकिन ये सुकून देता है। जब पुरस्कार समारोह चल रहा होता है तो आप सोच रहे होते हैं कि क्या होगा।। लेकिन ये बहुत उत्साह देता है। हम शुरू से ही जश्न मना रहे थे।”

म्यूजिक कंपोजर शंकर महादेवन ने कहा कि जब उनके बैंड शक्ति के “दिस मोमेंट” को बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक एल्बम के लिए अपना पहला ग्रैमी अवार्ड मिला तो वो लॉस एंजिल्स के क्रिप्टो.कॉम ऑडिटोरियम में पूरी तरह से ब्लैकआउट हो गए थे। शंकर ने आगे कहा कि भारतीय संगीत के लिए ग्रैमी अवॉर्ड जीतना गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि वो इस पल के लिए भगवान को शुक्रिया कहना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें – हल्द्वानी हिंसा: कर्फ्यू प्रभावित बनभूलपुरा में अतिरिक्त केंद्रीय बल तैनात

About Post Author