पश्चिम बंगाल राशन घोटालाः कोलकाता में कई जगह ईडी की छापेमारी, अब तक हो चुकी कई लोगों की गिरफ्तारी

KNEWS DESK- पश्चिम बंगाल के राशन घोटाले से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीमें मंगलवार सुबह से कोलकाता में कई जगहों पर छापेमारी कर रहीं हैं। एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि ईडी की टीमों ने केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ साल्ट लेक, कैखाली, मिर्जा गालिब स्ट्रीट, हावड़ा समेत कई जगहों पर छापेमारी की।ईडी की टीमें जिन लोगों से पूछताछ कर रहीं हैं, उनमें कारोबारी और घोटाले में पहले गिरफ्तार किए गए लोगों के करीबी शामिल हैं।

ईडी अधिकारी ने बताया कि ”ये छापे राशन घोटाले से जुड़े मामले में चल रहे हैं। मामले में पहले गिरफ्तार हो चुके लोगों से पूछताछ के बाद हमें उनके कुछ करीबी लोगों के भी शामिल होने की जानकारी मिली है।” अधिकारी ने बताया कि उत्तरी 24 परगना जिले के बनगांव के रहने वाले एक फॉरेन एक्सचेंज ट्रेडर सहित तीन लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

अधिकारी ने बताया, “इस घोटाले से जुड़ी रकम कई विदेशी खातों में ट्रांसफर की गई है। रकम ट्रांसफर करने वाला कारोबारी बनगांव का है। गिरफ्तार टीएमसी नेता शंकर आध्या के साथ उसके अच्छे संबंध हैं।” आद्या बनगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष हैं। जांच एजेंसी ने पहले दावा किया था कि उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर कम से कम 90 फॉरेक्स ट्रेडिंग कंपनियां रजिस्टर्ड हैं।

इतना ही नहीं अधिकारी ने कहा कि साल्ट लेक के सेक्टर पांच में कारोबारी के ऑफिस और ईएम बाईपास पर उनके दो फ्लैटों पर छापेमारी चल रही है। ईडी ने घोटाले में कथित तौर पर शामिल होने के आरोप में राज्य के वन मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को गिरफ्तार किया है, जो पहले खाद्य मंत्री थे। इसके अलावा ईडी अधिकारी घोटाले में कथित तौर पर शामिल टीएमसी नेता शाहजहां शेख की भी तलाश कर रहे हैं, जो फिलहाल फरार हैं।

ये भी पढ़ें-   हल्द्वानी हिंसा: कर्फ्यू प्रभावित बनभूलपुरा में अतिरिक्त केंद्रीय बल तैनात

About Post Author