इस समय चली गई थी Kajol की याददाश्त, शूटिंग के दौरान हुआ था हादसा

KNEWS DESK- काजोल 5 अगस्त को अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं। आपको बता दें कि एक्ट्रेस अब तक 50 के लगभग फिल्मों और ओटीटी प्रोजेक्ट्स में काम कर चुकी हैं। काजोल को इंडस्ट्री में एक्टिंग से ज्यादा उनके मुंहफट और चुलबुले मिजाज की वजह से जाना जाता है। शनिवार, आज 5 अगस्त को एक्ट्रेस अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर आज हम एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें आपने सामने पेश करने जा रहे हैं।

 

एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं काजोल

कम ही लोग जानते हैं कि काजोल कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। उन्हें लगता था कि फिल्म इंडस्ट्री के लोग बहुत लोग बहुत काम करते हैं और वह कुछ ऐसा करेंगी, जिसमें कम काम करना हो हालांकि, मां तनुजा तो उन्हें लॉन्च करने का पूरा मन बना चुकी थीं। इस दौरान उन्होंने काजोल के लिए एक फिल्म बनानी शुरू की, इसमें काजोल हीरोइन भी बनी, लेकिन ये फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई।

इस तरह मिली पहली फिल्म

गौतम को काजोल का चेहरा पसंद आया और वह पहुंच गए डायरेक्टर राहुल रवैल के पास। इसके बाद राहुल ने काजोल के घर जाकर तनुजा से बात करने का फैसला किया। काजोल ने उस समय सोचा कि अब स्कूल की छुट्टियां चल रही थीं तो इतने वक्त के लिए एक फिल्म ही कर लेती हूं, इसी बहाने छुट्टियां भी कट जाएंगी और उन्होंने इस फिल्म के लिए हांमी भर दी।

काजोल की चली गई थी याददाश्त

काजोल उस समय फिल्म के गाने ‘हाय हाय रे हाय ये लड़का’ के लिए शूट कर रही थीं। इसी गाने के एक सीन में उन्हें साइकिल चलानी थी। जब काजोल ने साइकिल चलाई तो उनका बैलेंस बिगड़ गया और वह मुंह के बल गिर पड़ीं। हालांकि, वह बेहोश नहीं हुईं. वह गिरकर तुरंत उठी और पूछने लगीं ‘मैं कहां हूं?’ काजोल की याददाश्त जा चुकी थी। उन्हें इस हाल में देखकर सभी परेशान हो गए। इसके बाद उनकी बात अजय देवगन से करवाई गई और धीरे-धीरे उनकी याददाश्त आ गई।

पद्मश्री सम्मानित हैं काजोल

काजोल की हर फिल्म का एक मजेदार किस्सा है. उन्होंने हमेशा बहुत जिंदादिली से काम किया है। हमेशा चेहरे पर मुस्कान रखने वाली 2011 में पद्मश्री से भी सम्मानित हो चुकी हैं। इसके अलावा भी उन्हें 14 अलग-अलग कैटेगरी के कई अवॉर्ड्स मिले हैं। काजोल ने फिल्म ‘गुप्त’ में खलनायिका बन सभी का दिल जीता था। इस फिल्म के लिए भी उन्हें सम्मान दिया गया था।

About Post Author