बिग बॉस 7 फेम एजाज खान 26 महीने बाद जेल से आए बाहर, शेयर की दिल दहलाने वाली बातें

KNEWS DESK-  एक्टर और बिग बॉस 7 से फेमस हुए एजाज खान को ड्रग मामले में गिरफ्तार किया गया था। जिसके चलते वो  26 महीने तक जेल में रहें हालांकि इसी 19 जून को जमानत पर जेल से बाहर आए थे। जिसके बाद उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी और इस दौरान एजाज़ ने बहुत से  दर्दनाक अनुभव साझा किया। जिससे वह गुज़रे और ये भी बताया कि जेल का खाना पीना कैसा था और एजाज़ ने बताया  कि जेल से आने के बाद वे डिप्रेशन में चले गए थे।

26 महीनों का दर्द किया बयां

एजाज ने जेल में बिताए 26 महीनों के बारे में बात करते हुए कहा कि ये दो साल मेरे लिए बहुत ही मुश्किल थे। मैंने सच कहा और इस वजह से मेरे अपने ही मुझसे दूर हो गए।  26 महीने मैं अपने परिवार के बिना रहा, मेरे पिता की तबियत बहुत खराब थी। मैं खुदा का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने मुझे मेरे परिवार के लिए जिंदा रखा और उन परिस्थितियों से लड़ते रहने की हिम्मत दी।

जेल की व्यवस्थाओं का किया जिक्र 

एजाज ने बताया की, जेल में  400 कैदियों के लिए केवल तीन टॉयलेट थे और वे हमेशा भरे रहते थे। एजाज ने आगे कहा, “ मैंने जेल के अंदर बहुत सारी किताबें पढ़ीं, मैंने वहां बहुत कुछ सीखा।  मुझे हर अनाज और सब्जी की कीमत का एहसास हुआ। जब मैं वहां उन कैदियों और गैंगस्टरों के साथ रहा, तो उन्होंने मुझे लाइफ का महत्व सिखाया। मैं वो सूखी रोटियां और पत्थर जैसे चावल खाता था। दाल में चूहे निकलते थे, कीडे़ वाली दाल मिलती थी। आज अगर कोई मुझे थोड़ा-सा भी दे दे तो मैं उसे खुशी से खा लूंगा।

एजाज आगे कहते हैं, “मैंने जेल के अंदर अपने बिरादरी के दोस्तों का सपोर्ट किया और उन्हें फूड औरब बेसिक जरूरतों में मदद की। चाहे वो आर्यन हों, अरमान कोहली हों या राज कुंद्रा। यह दुनिया की सबसे भीड़भाड़ वाली जेल है. लोगों को भेड-बकरियों की तरह सोते हैं. 800 कैदियों की क्षमता वाली वहां की जेलों में 3000 से ज्यादा कैदी भरे हुए हैं।

 एजाज खान ने दो दोस्तों का जताया आभार 

एजाज आगे कहते हैं, “ इस फेज ने मुझे वे लोग दिखाए जो मेरे थे और जिन्होंने कठिन समय में मेरा साथ दिया. इसलिए मैंने इन परिस्थितियों में दोस्त भी बनाए. जिन लोगों पर मैंने भरोसा किया उनमें से कई लोगों ने मुझे छोड़ दिया जबकि कुछ ने मेरा और मेरे परिवार का साथ दिया। मुझे नहीं पता कि मैं जेल क्यों गया. मैं एयरपोर्ट से लौट रहा था और कुछ अधिकारी आए और मुझे पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले गए और पलक झपकते ही मुझे जेल में डाल दिया गया. मैं सिस्टम से लड़ना नहीं चाहता और अपने परिवार का ख्याल रखना चाहता हूं। एजाज आगे बताते हैं, “मीका सिंह ने मेरे परिवार का ख्याल रखा, वह मेरे परिवार को फोन करते रहे और उनकी मदद करते रहे. मेरे परिवार की ज़रूरत पड़ने पर रणदीप हुडा ने भी मदद की।  मेरी अनुपस्थिति में मेरे परिवार की देखभाल करने के लिए मैं उनका बहुत आभारी हूं.”

एजाज खान ने इंडस्ट्री से मांगा काम

एजाज ने इंडस्ट्री से काम देने की गुहार भी लगाई. एजाज बोले, “मैं इंडस्ट्री से रिक्वेस्ट कर रहा हूं कि प्लीज मुझे अच्छा काम दें. मेरा अपना परिवार है जिसकी मुझे देखभाल करनी है. मैं एक एक्टर हूं इसलिए प्लीज इसे देखें. शाहरुख भाई के बेटे को भी एक मामले में दखल दिया गया था और अब वह बाहर हैं. मैं नाम नहीं लेना चाहता क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत मैं अभी भी प्रतिबंधित हूं. मैं उनके कानून का पालन करूंगा. मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि सब कुछ बदल गया है और मैं काम करना चाहता हूं.’

 1 महीना लगा नॉर्मल लाइफ एक्सेप्ट करने में

एजाज कहते हैं, “ मुझे नॉर्मल लाइफ एक्सेप्ट करने में एक महीना लग गया। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि अच्छा खाना कैसे खाऊं या साफ बाथरूम में कैसे नहाऊं। जेल में मैं चूहों और कीड़ों वाली दाल और सूखी रोटियां खाता था इसलिए मैं इस जीवन को फिर से स्वीकार करने की कोशिश कर रहा था। मुझे उन कीड़ों और सिर्फ एक चादर के साथ फर्श पर सोना पड़ा। एजाज आगे कहते हैं, “ इन दो सालों में सबसे चैलेंजिंग काम जिंदा रहना था। उन परिस्थितियों में मुझे जेल में जिंदा रहना था। यह आसान नहीं था लेकिन मुझे अपने परिवार और मेरे लिए प्रार्थना करने वालों के लिए जिंदा बाहर आना पड़ा। जेल ने मुझे कम से कम सुविधाओं के साथ भी खुश रहना सिखाया।

About Post Author