Aamir Khan Birthday छोटे से सीन के लिए 12 दिन नहीं नहाए थे आमिर खान : बाद में झेलनी पड़ी बड़ी एलर्जी

knews desk : बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान आज 58 साल के हो गए हैं।

एक्टर्स जहां, एक साल में ही तीन से चार फिल्में कर लेते हैं. वहीं, आमिर खान दो से तीन साल में सिर्फ एक फिल्म ही बनाते हैं. यही कारण है कि इतने परफेक्शन से की गई उनकी फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट साबित होती हैं.

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट देने वाले आमिर खान (Aamir Khan) को ऐसे ही मिस्टर परफेक्शनिस्ट नहीं कहा जाता. फिल्म ‘गजनी’ के लिए सिक्स पैक बनाने हो या फिल्म ‘दंगल’ के लिए वजन को दोगुना बढ़ाना हो, आमिर खान ने अपनी फिल्मों को लिए वो सब किया, जो किरदार की मांग रही. अपने करियर में उन्होंने ‘रंग दे बसंती’, ‘तारे जमीं पर’, ‘3 इडियट्स’, ‘पीके’, ‘दंगल’ और ‘अंदाज अपना-अपना’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. एक्टर्स जहां, एक साल में ही तीन से चार फिल्में कर लेते हैं. वहीं, आमिर खान दो से तीन साल में सिर्फ एक फिल्म ही बनाते हैं. यही कारण है कि इतने परफेक्शन से की गई उनकी फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट साबित होती हैं. हम आपको आमिर खान के परफेक्शन का एक ऐसा किस्सा सुनाएंगे, जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे.

आमिर खान ने अपने शुरुआती करियर में ‘गुलाम’ फिल्म की थी। फिल्म में एक सीन था जिसके लिए आमिर खान को गंदा दिखना था तो एक्टर 12 दिन तक नहीं नहाए और चेहरे पर धूल गंदगी की परत जम गई। आमिर खान को पहचानना भी मुश्किल हो गया था। बाद में उन्हें एलर्जी भी हो गई थी और खुजली हो गई थी। लेकिन आमिर खान तो आमिर खान हैं उन्हें हर सीन को परफेक्ट करना होता है भले उसके लिए उन्हें किसी भी हद तक जाना पड़े।

साल 1998 में रिलीज हुई फिल्म ‘गुलाम’ के क्लाइमेक्स में आमिर खान फिल्म के विलेन से पिट रहे थे, इस सीन के दौरान उनके चेहरे पर खून और धूल की परत जम गई थी। सीन लंबा था और आमिर खान अपना लुक नहीं चेंज करना चाहते थे न ही चाहते थे कि किसी भी तरह से लुक अलग लगे इसलिए आमिर खान 12 दिन तक नहीं नहाए और उसी गेटअप में सेट पर रहे जब तक फिल्म की शूटिंग नहीं पूरी हुई। जिसके बाद आमिर के चेहरे पर खुजली हो गई थी।

 

About Post Author