महिला आरक्षण बिल : बसपा सुप्रीमो ने भाजपा के समर्थन के लिए रखी शर्त, जानें क्या?

KNEWS DESK… देश की नई संसद औऱ महिला आरक्षण को लेकर बसपा प्रमुख मायावती का एक बड़ा बयान सामने आया है. बसपा प्रमुख मायावती ने नए संसद भवन का स्वागत किया है. इसके साथ ही मायावती ने महिला आरक्षण बिल को लेकर समर्थन जताया है. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि हमें उम्मीद है कि इस बार ये बिल पास हो जाएगा. जो लम्बे समय से टलता चला आ रहा है.

यह भी पढ़ें… नया संसद भवन : लोकसभा सदन में नारी शक्ति वंदन बिल हुआ पेश, पीएम मोदी ने दी बधाई,विपक्ष ने काटा हंगामा

दरअसल, बसपा सुप्रीमो मायावती ने महिला आरक्षण बिल का समर्थन करते हुए कहा कि अगर महिलाओं को 50 फीसदी  आरक्षण दिया जाता है तो हमारी पार्टी इसका स्वागत करेगी. मायावती ने आगे कहा कि महिला आरक्षण में OBC और SC/ST को कोटा अलग से निर्धारित करने की मांग की है. मायावती ने आगे कहा कि महिला आरक्षण बिल को जातिवादी पार्टियां आगे बढ़ते नहीं देखना चाहती हैं. इन वर्गों की महिलाओं को अलग से आरक्षण की व्यवस्था की जानी चाहिए. अगर ऐसा नहीं होता है तो हम ये मान कर चलेंगे कि ये कांग्रेस की तरह इन्हें हाशिये पर रखना चाहते हैं.  सीटें बढ़ाई जाएं तो किसी भी प्रकार की राजनीति नहीं होनी चाहिए. हम पूरा समर्थन देंगे और बिल पास करने में मदद करेंगे.

यह भी पढ़ें… संसद के नए भवन में कार्यवाही हुई शुरू, पीएम मोदी ने कहा-‘हमें सभी कड़वाहट को भुलाकर आगे बढ़ना है’

यह भी पढ़ें… महिला आरक्षण बिल : 27 वर्षों में 8 बार हुआ रिजेक्ट, 9वीं बार पीएम मोदी के हाथ में प्रोजेक्ट, पास हुआ तो रच जाएगा इतिहास!

About Post Author