“चांद तक पहुंचने में महिलाओं का अहम योगदान”, बीजेपी मुख्यालय में बोले पीएम मोदी

KNEWS DESK- लोकसभा और राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल को मंजूरी मिलने के बाद बीजेपी मुख्यालय में इसका धूमधाम से जश्न मनाया जा रहा है। इसके साथ ही बीजेपी मुख्यालय में पीएम मोदी ने कहा कि चांद तक पहुंचने में महिलाओं का अहम योगदान है।

महिला आरक्षण बिल पर बोले पीएम मोदी

विपक्ष पर तंज सकते हुए पीएम मोदी ने कहा, “कुछ लोगों को समस्या है कि हम नारी शक्ति वंदन शब्द क्यों लाए। क्या हमें नारी शक्ति की वंदना नहीं करनी चाहिए. क्या हम पुरुषों को इतना अहंकार आ जाए कि वंदना शब्द के इस्तेमाल पर पेट में चूहे कूदने लगे। ये बिल एक सच्चाई बन गया है। इस कानून ने साबित कर दिया है कि देश को आगे ले जाने के लिए मजबूत और निर्णायक सरकार बहुत आवश्यक है। मैं हमेशा महिलाओं को आगे बढ़ाने की बात करता हूं क्योंकि मैं उनकी काबिलियत को देखा है। गुजरात में मुख्यमंत्री के तौर पर मैंने देखा है.”

महिला आरक्षण बिल कैसे हुआ संभव?

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा, “महिला आरक्षण बिल कैसे संभव हो पाया? ये मोदी ने नहीं, ये आपने किया है. करोड़ देशवासियों ने किया है. इसका सबसे बड़ा कारण है कि देश के मतदाओं ने वोट देकर पूर्ण बहुमत वाली मजबूत सरकार बनाई है. ये इसी की ताकत है कि आज सरकार फैसले ले पा रही है और 30 साल से लटके बिल को पारित कर दिया.”

हर नारी का आत्मविश्वास छूं रहा आसमान 

पीएम मोदी ने कहा, ‘आज हर नारी का आत्मविश्वास आसमान छूं रहा है, खुशियां मना रही हैं. हम सभी को आर्शीवाद दे रही हैं. महिलाओं का सपना पूरा करने का सौभाग्य बीजेपी को मिला है. मैं एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर बहुत बड़ा गौरव का दिन अनुभव कर रहा हूं. ये कोई सामान्य कानून नहीं है. ये अमृतकाल में बहुत मजबूत कदम है। महिलाओं का जीवनस्तर सुधारने के लिए जो गारंटी मोदी ने दी थी, ये उसका परिणाम है.’

कई पीढ़ियों तक इस दिवस की होगी चर्चा

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, “मैं आज देश की हर माता, बहन, बेटी को बहुच बहुत बधाई देता हूं। 20-21 सितंबर को हम सबने एक नया इतिहास बनते देखा। हम सबका सौभाग्य है कि इतिहास बनाने का अवसर कोटि-कोटि जनों ने हमें दिया है। कई पीढ़ियों तक इस दिवस की चर्चा होगी। लोकसभा और राज्यसभा में भारी बहुमत से नारी शक्ति वंदन अधिनियम के पारित होने की शुभकामनां देता हूं.”

About Post Author