राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा ने वसुंधरा राजे से क्यों की मुलाकात? जानें इस मीटिंग के सियासी मायने…

KNEWS DESK- राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने वसुंधरा राजे से मुलाकात की। दरअसल, 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम से फ्री होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से उनके आवास पर मुलाकात की। भजनलाल शर्मा सिविल लाइंस स्थित राजे के सरकारी निवास पहुंचे और करीब 20 मिनट तक रुके। इस मुलाकात के बाद से सियासी गलियारे में हलचल तेज हो गई है। बता दें मुख्यमंत्री बनने के करीब डेढ़ महीने बाद सीएम भजनलाल शर्मा पहली बार वसुंधरा राजे से मिलने गए हैं।

क्या हैं इस मीटिंग के सियासी मायने?

आने वाले कुछ महीनों में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। वसुंधरा राजे राजस्थान की एक कद्दावर नेता मानी जाती हैं। ऐसे में पार्टी उनको नाराज नहीं रखना चाहती है। वर्तमान सीएम भजनलाल शर्मा शुक्रवार को वसुंधरा राजे से मिलने के लिए उनके आवास पहुंच गए। यहां वसुंधरा और भजनलाल शर्मा की 20 मिनट लंबी मुलाकात हुई। ऐसे में माना जा रहा है कि भजनलाल शर्मा और बीजेपी, लोकसभा चुनाव से पहले वसुंधरा राजे से रिश्ते सामान्य करने की कोशिश कर रहे हैं।

दिसंबर में राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिलने के बाद वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा था हालांकि, पार्टी आलाकमान ने 12 दिसंबर को इस पद के लिए पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा को चुना। इसके बाद राजे ने पार्टी कार्यक्रमों से एक तरह से दूरी बना ली। वह 30 दिसंबर को मंत्रिमंडल के विस्तार के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुईं। साथ ही पांच जनवरी को पार्टी कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विधायकों के लिए रात्रिभोज में भी मौजूद नहीं थीं। वहीं अब इस बैठक के बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

ये भी पढ़ें-  28 जनवरी को जेडीयू के विधायक दल की होगी बैठक, CM नीतीश लेंगे अंतिम फैसला?

About Post Author