कौन हैं विजय नायर? आखिर क्यों पूछताछ में केजरीवाल ने लिया आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम…

KNEWS DESK- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि उन्हें तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। केंद्रीय एजेंसी ने केजरीवाल की 15 दिनों की न्यायिक हिरासत की मांग की थी जिस पर कोर्ट का फैसला आया है और उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट में बताया कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। जब उनसे सवाल किया जाता है तो वो बातों का गोलमाल जवाब देते हैं। इतना ही नहीं वो अपने फोन का पासवर्ड भी नहीं दे रहे हैं जिससे आगे की जांच हो पाए।

ईडी ने कोर्ट में कहा कि केजरीवाल ने बताया कि विजय नायर आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करते थे, तो इस दौरान केजरीवाल चुप रहे। यह पहली बार है जब उन्होंने कोर्ट में दो मंत्रियों का नाम लिया। बता दें कि ऐसा पहली बार है कि जब उन्होंने कोर्ट में दो मंत्रियों का नाम लिया। हैरान कर देने वाली बात ये है कि जब कोर्ट में ईडी ये बता रही थी तो केजरीवाल एकदम चुप रहे वो कुछ भी नहीं बोले।

जानें कौन हैं विजय नायर

विजय नायर आम आदमी पार्टी के कम्युनिकेशन प्रभारी रहे हैं। इसके साथ ही वो एंटरटेनमेंट जगत का जाना माना नाम हैं। नायर ने इंडी बैंड्स (Indie bands) के लिए मैनेजमेंट कंपनी OML शुरू की थी और उसके बाद में उन्होंने स्टैंडअप कॉमेडी और लाइव म्यूजिक शो पर फोकस किया। OML यानी ओनली मच लाउडर। ये एंटरटेनमेंट और इवेंट मीडिया कंपनी है। विजय नायर इसके सीईओ और डायरेक्टर भी रहे हैं।

साल 2018 में विजय नायर का नाम विवादों में तब आया, जब #MeToo कैंपेन के तहत उन पर आरोप लगे हालांकि, कंपनी ने इन आरोपों को खारिज कर दिया था। सीबीआई की FIR के मुताबिक, मनीष सिसोदिया के कथित सहयोगी अर्जुन पांडे ने शराब कारोबारी समीर महेंद्रू से 2 से 4 करोड़ रुपये लिए थे। ये रकम विजय नायर की ओर से ली गई थी।

ये भी पढ़ें-   अक्षय कुमार संग मस्ती करते नजर आए टाइगर श्रॉफ, मनाया अप्रैल फूल, वीडियो देख नहीं रुकेगी हंसी

About Post Author