वाराणसी : पीएम मोदी ने क्रिकेट स्टेडियम का दिया तोहफा, कहा- एक शिवशक्ति का स्थान चंद्रमा पर और दूसरा शिवशक्ति…

KNEWS DESK… उत्तर प्रदेश के वाराणसी को पीएम मोदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की सौगात दी है. पीएम मोदी ने जातालाब गंजारी, वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं एक दिन के लिए काशी में आया हूं जब चंद्रमा के शिवशक्ति पाॅइंट पर भारत के पहुंचने का एक महीना पूरा हो रहा है. एक शिवशक्ति का स्थान चंद्रमा पर औऱ दूसरा शिवशक्ति का स्थान काशी में है.

दरअसल, पीएम मोदी ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि पूर्वांचल के य़ुवाओं के लिए क्रिकेट स्टेडियम वरदान साबित होगा. मेरे परिवारजनों आज क्रिकेट के जरिए दुनिया भारत से जुड़ रही है. दुनिया के नए-नए देश क्रिकेट खेलने के लिए आगे आ रहे हैं. ऐसे में स्टेडियमों की जरूरत भी बढ़ेगी, तो ये स्टेडियम इन जरूरतों को पूरा करेगा. इसके निर्माण में BCCI का भी बहुत सहयोग होगा. मैं यहां का सांसद होने के नाते BCCI के सभी पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करता हूं.’

‘देश के कोने-कोने में ख‍िलाड़‍ियों की पहचान’

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी ने कहा,  ‘सरकार की ओर से भी देश के कोने-कोने में ख‍िलाड़‍ियों की पहचान की जा रही है. सरकार हर संभव मदद दे रही है. जब खेल के बुनियादी ढांचे का निर्माण किया जाता है, तो इसका न केवल युवा खेल प्रतिभाओं के पोषण पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, बल्कि स्थानीय अर्थव्यवस्था के लिए भी यह अच्छा संकेत होता है.

पीएम मोदी ने कहा क‍ि देश में जो नया स्पोर्ट्स इंफ्रेस्‍टेक्‍चर तैयार हो रहा है उसका लाभ बेट‍ियों को म‍िलेगा. अब बेट‍ियों को स्‍पोर्टस की ट्रेन‍िंग के ल‍िए दूर नहीं जाना होगा. इसी के साथ जो नई एजुकेशन पॉल‍िसी बनाई गई है उसमें भी स्‍पोर्टस को एक अहम स्‍थान द‍िया गया है. देश के सभी राज्‍यों में स्‍पोर्टस को बढ़ावा द‍िया जा रहा है. उत्‍तर प्रदेश को भी खेलों को बढ़ावा देने के ल‍िए हजारों करोड़ रुपये का बजट द‍िया गया है.

About Post Author