उत्तरप्रदेश: ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 का दूसरा दिन आज, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल कार्यक्रम में मौजूद

KNEWS DESK- राजधानी लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आगाज हो चुका है। आपको बता दें कि ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 का आज दूसरा दिन है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते दिन यानी 19 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी लखनऊ में चौथे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का शुभारंभ किया था। खासतौर पर आज विदेशी पूंजी निवेश FDI पर बातचीत होगी तो वहीं कल यानी 21 फरवरी को एफडी कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया है।

कॉन्क्लेव में केंद्रीय वाणिज्य और इस्पात मंत्री पीयूष गोयल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अतिथि के रूप में हिस्सा लिया है। तो वहीं आज यानी 20फरवरी को लखनऊ के सरोजनीनगर इलाके में अशोक लीलैंड ग्रुप की तरफ से कमर्शियल इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लांट का भूमि पूजन किया जाएगा। आपको बता दें कि इस electric vehicle plant शुरू होने के बाद से रोजगार को और बढ़ावा मिलेगा। इतना ही नहीं आपको बता दें कि लखनऊ के सरोजनीनगर में स्कूटर इंडिया की जमीन पर अशोक लीलैंड कमर्शियल इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लांट बना रहा है। जिसमें 186 करोड़ से 78 एकड़ जमीन पर बन रहे इस प्लांट में हर साल 2500 कामर्शियल ईवी बनेंगे।

इस सेरेमनी में एआई यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को बढ़ावा देने के लिए भी बातचीत हुई। इस कार्यक्रम में केंद्रीय वाणिज्य और इस्पात मंत्री पीयूष गोयल,  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-   बाराबंकी पुलिस ने पकड़ी एक करोड़ की स्मैक, जिले में तस्करों के बड़े नेटवर्क का हुआ खुलासा

About Post Author