बाराबंकी पुलिस ने पकड़ी एक करोड़ की स्मैक, जिले में तस्करों के बड़े नेटवर्क का हुआ खुलासा

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीकी

उत्तर प्रदेश – बाराबंकी पुलिस ने एक करोड़ से ज्यादा की स्मैक के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर तस्करों के एक बड़े नेटवर्क का भांडाफोड़ कर दिया है। पुलिस की पूछताछ में तस्करों का नेटवर्क सामने आया। जिसके बाद से पुलिस बाकी तस्करों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही है।

एक किलो 140 ग्राम स्मैक बरामद 

दरअसल यह कामयाबी बाराबंकी जिले की रामनगर कोतवाली की पुलिस को मिली है। रामनगर पुलिस ने एक किलो 140 ग्राम स्मैक के साथ एक तस्कर को दबोचा है। स्मैक की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये से ज्यादा की बताई जा रही है। वहीं गिरफ्तार शख्स से पूछताछ में कई दूसरे बड़े तस्करों का नेटवर्क सामने आया है। जिसके बाद पुलिस बाकी तस्करों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार दबिश दे रही है।

मैनुअल इंटेलीजेंस के आधार पर युवक को किया गिरफ्तार

बाराबंकी के एएसपी दक्षिणी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि रामनगर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रत्नेश कुमार पांडेय की टीम ने मैनुअल इंटेलीजेंस के आधार पर एक युवक को बरियारपुर गांव के पास गिरफ्तार किया। तलाशी लेने पर उसके पास से एक किलो 140 ग्राम स्मैक मिली। रंजीत नाम का गिरफ्तार शख्स बाराबंकी में कोठी थाना क्षेत्र के महरूपुर मजरे अकनपुर गांव का निवासी है।

ग्राहक तक पहुंचाने जा रहा था स्मैक की खेप

एएसपी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह के मुताबिक रंजीत ने पूछताछ में बताया कि वह स्मैक की खेप ग्राहक तक पहुंचाने जा रहा था। दूसरे व्यक्ति ने उसे मकबूलपुर से बाइक पर बैठाया था और बरियारपुर के पास छोड़कर ग्राहक को लाने की बात कह कर चला गया था। तब तक पुलिस पहुंच गई। आपको बता दें कि रंजीत इससे पहले भी शराब के एक मामले में जेल जा चुका है। एएसपी ने बताया कि तस्कर गिराेह के बाकी लाेगों की तलाश की जा रही है।

About Post Author