Haldwani violence : हल्द्वानी दंगे में पेट्रोल सप्लाई करने वाले दो दंगाइयों सहित 10 और गिरफ्तार

रिपोर्ट- दीपक अधिकारी

उत्तराखंड – हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा में अब तक 68 दंगाई गिरफ्तार हो चुके । एसएसपी प्रहलाद मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि बनभूलपुरा हिंसा में आज 10 और उपद्रवियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

दंगाइयों को पेट्रोल सप्लाई करने वाला भी गिरफ्तार

बता दें कि वांटेड चल रहे 6 दंगाइयों में से दो मुख्य दंगाई तसलीम और वसीम को भी गिरफ्तार किया गया है | इनके पास से पीएसी जवानों से लूटे गए दो कारतूस भी बरामद किए गए हैं साथ ही पेट्रोल बम बनाने के लिए दंगाइयों को पेट्रोल सप्लाई करने वाला अरबाज भी गिरफ्तार किया गया है। वहीं पुलिस ने आरोपी अरबाज के पास से करीब 9 से 10 लीटर पेट्रोल जब्त किया है | वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद नारायण मीणा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि इन गिरफ्तारियों के साथ आठ फरवरी की घटना के संबंध में अब तक गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या बढ़कर 68 हो गई है| हालांकि मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

गौरतलब है कि बीते 8 फरवरी को बनभूलपुरा में मालिक के बगीचे में अतिक्रमण हटाने के लिए गई पुलिस और नगर निगम की टीम1ज़2 पर पथराव जिसके बाद आगजनी और थाना फूंक दिया गया | इस घटना में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

About Post Author