उत्तर प्रदेश: अयोध्या में रामनवमी की तैयारियां शुरू, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने किया ये बड़ा ऐलान…

उत्तर प्रदेश-  अयोध्या में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार राम नवमी को भव्य तरीके से मनाने के लिए तैयारियां की जा रही हैं। रामनवमी के आयोजन को ऐतिहासिक बनाने के लिए श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और विश्व हिंदू परिषद साथ मिलकर काम कर रहे हैं। मंदिर ट्रस्ट और वीएचपी कार्यकर्ता लोगों से अपने घरों के पास के मंदिरों में राम जन्मोत्सव मनाने की अपील कर रहे हैं ताकि अयोध्या में श्रीराम मंदिर में ज्यादा भीड़ न हो और श्रद्धालुओं को दिक्कतों का सामना न करना पड़ा।

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने किया ये बड़ा ऐलान

विश्व हिंदू परिषद के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा के मुताबिक इस बार का राम नवमी का उत्सव देश भर के पांच लाख से ज्यादा गांवों और मंदिरों में मनाया जाएगा। श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ऑफिस इनचार्ज प्रकाश गुप्ता ने बताया कि राम मंदिर को भव्य तरीके से सजाया जाएगा और श्रीराम लला को अलग-अलग पकवानों का भोग लगाया जाएगा। इतना ही नहीं रामनवमी को लेकर श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से बड़ा ऐलान किया गया है जिसमें कहा गया है कि रामनवमी की वजह से 15, 16 और 17 तारीख को रामलला का दरबार 24 घंटे खुला रहेगा। इतना ही नहीं जरूरत पड़ी तो रामलला का दरबार 18 तारीख को भी 24 घंटे खुला रहेगा।

श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ऑफिस इनचार्ज प्रकाश गुप्ता ने कहा कि मंदिर में हम पूरे नवरात्रि के दौरान रामनवमी मनाएंगे।’ इसके लिए मंदिर में विशेष व्यवस्था की जाएगी।

विश्व हिंदू परिषद के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने कहा कि पहले भी हम राम जन्मोत्सव मनाते रहे हैं। अगर इतनी बड़ी संख्या में भीड़ आती रही, तो इससे मंदिर में असुविधा होगी, इसलिए मंदिर ट्रस्ट और वीएचपी लोगों से अपने घरों, अपने स्थानों के पास के मंदिरों में जश्न मनाने का आग्रह कर रहा है।

ये भी पढ़ें-   Aaj Ka Rashifal: आज 03 अप्रैल 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author