UP Politics: सपा प्रमुख का आसान हुआ रास्ता,फिर साथ होंगे यें दिग्गज,भाजपा के लिए नया चैलेंज

लखनऊ: सपा मुखिया अखिलेश यादव को उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से दिग्गज नेताओं का साथ मिलते हुए नजर आ रहा है.उनकी यह तैयारी भी सफल रही है.

सपा प्रमुख प्रमुख अखिलेश यादव  ने यूपी निकाय चुनाव में गठबंधन के साथियों के साथ ही लड़ने का ऐलान किया है. अखिलेश यादव ने अपने बयान में कहा है कि नगर निकाय चुनाव में सपा अपने गठबंधन के सहयोगियों के साथ बातचीत कर चुनाव लड़ेगी. उनके इस बयान के बाद आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी और भीम आर्मी चीफ चंद्र शेखर आजाद  ने भी मुहर लगा दी है.

गठबंधन के साथ निकाय चुनाव लड़ेगें

अखिलेश यादव के गठबंधन के साथ निकाय चुनाव में जाने के फैसले पर उन्हें अपने दो दिग्गज साथियों का साथ मिल गया है. यानी यूपी निकाय चुनाव में उपचुनाव वाला सपा गठबंधन जारी रहेगा. इससे बीजेपी को पश्चिमी यूपी में चुनौती मिलेगी. दरअसल, बीते साथ खतौली उपचुनाव के वक्त अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की जोड़ी को चंद्रशेखर आजाद का साथ मिला था. सपा गठबंधन की इस तीकड़ी का सफल प्रयोग भी देखने को मिला था.

 

तब उपचुनाव में पश्चिमी यूपी में भाजपा को सपा गठबंधन की चुनौती के आगे झुकना पड़ा था.खतौली उपचुनाव में भाजपा अपनी सीट हार गई थी.जबकि इससे पहले यूपी विधानसभा चुनाव में खतौली सीट पर भाजपा के विक्रम सिंह सैनी ने जीत हासिल की थी.लेकिन उपचुनाव में सपा और आरएलडी के साथ को चंद्रशेखर आजाद का भी साथ मिला और झंड़ा लहरा दिया. इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी को 22,143 वोटों के अंतर से मुंह की खानी पड़ी थी.

लेकिन अब एक बार फिर से राज्य के इस हिस्से में भाजपा को अखिलेश के गठबंधन का सामना करना पडेगा.यानी पश्चिमी यूपी में भाजपा को निकाय चुनाव की राह आसान नहीं है.इसके संकेत रालोद नेताओं की तरफ से मिलने लगे हैं.आरएलडी नेता राजपाल सैनी ने अपने बयान में कहा है कि हमारा सपा के अलावा आजाद समाज पार्टी के साथ भी गठबंधन है. इसके पक्ष में हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं.

About Post Author