केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आज MP दौरा,शिवराज सरकार का जारी करेंगे रिपोर्ट कार्ड

KNEWS DESK… केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज यानी 20 अगस्त को एक बार फइर से मध्य प्रदेश की राजधानी भौपाल दौरे पर जा रहे हैं. यहां पर अमित शाह कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में शिवराज सरकार के गरीब कल्याण महा-अभियान 2003 से लेकर 2023 तक का रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे. इसके बाद शाह ग्वालियर जाएंगे. जहां पहुंचकर वे भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भाग लेंगे. इसके अलावा ही अमित शाह कांग्रेस एवं भाजपा सरकार की तुलनात्मक तस्वीर जनता के सामने रखेंगे.

दरअसल आपको बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह केंद्र में मोदी सरकार और प्रदेश में शिवराज की सरकार की योजनाओं के माध्यम से आमजन के जीवन में आए बदलाव के आंकड़े की रिपोर्ट भी जनता के बीच प्रस्तुत करेंगे. इस समारोह के दौरान भाजपा के विधानसभा चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव सीएम शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा समेत कई गणमान्य नेतागण मौजूद रहेंगे.

अमित शाह आज मध्य प्रदेश के इन स्थानों का करेंगे दौरा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अमित शाह दोपहर 12:10 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुचेंगे. जिसके बाद 12:25 बजे कुशाभाउ ठाकरे सभागार में प्रदेश सरकार के गरीब कल्याण महा-अभियान 2003-2023 के रिपोर्ट कार्ड को जनता के बीच जारी करेंगे. जिसके बाद शाह दोपहर 2:40 बजे भोपाल एयरपोर्ट से ग्वालियर के लिए रवाना होकर 3:35 बजे ग्वालियर पहुंच जाएंगे. ग्वालियर पहुंचकर यहां 3:55 बजे जीवाजी विश्वविद्यालय के अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में वृहद प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करेंगे. इसके बाद शाम 5:30 बजे होटल आदित्याज में आयोजित संगठनात्मक बैठकों में पार्टी के नेताओं को मार्गदर्शन प्रदान करेंगे और रात 7:45 बजे ग्वालियर से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

रिपोर्ट कार्ड के महत्वपूर्ण बिंदु

  1. 2003 से लेकर 2018 और मार्च 2020 से लेकर अब तक प्रदेश में जो काम हुए हैं, उसका रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखा जाएगा. इसमें शिवराज सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया जाएगा.
  2. 2003 तक रही कांग्रेस सरकार और उसके बाद भाजपा सरकार के कामकाज की तुलना भी की जाएगी.
  3. 15 माह में कांग्रेस की कमल नाथ सरकार के कामकाज का भी ब्योरा तैयार किया गया है, वही 2020 के बाद शिवराज सरकार के कार्यकाल में हुए कार्यों का ब्यौरा भी रखा जाएगा.
  4. लाड़ली लक्ष्मी योजना के माध्यम से सामाजिक क्रांति का वातावरण तैयार किया.
  5. सात बार कृषि कर्मण अवार्ड मिल चुका है . पर्यटन, ग्रामीण और शहरी विकास के साथ अधोसंरचना विकास पर ध्यान देने के कारण पूंजीगत निवेश बढ़ा.
  6. 35 लाख से अधिक प्रधानमंत्री ग्रामीण और शहरी आवास बन चुके हैं.
  7. महिलाओं के आर्थिक सशक्तीकरण के लिए महिला स्व-सहायता समूहों को सशक्त बनाया.
  8. धार्मिक और सांस्कृतिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण कदम। मप्र में प्रति व्यक्ति वार्षिक आय एक लाख 40 हजार रुपये अधिक.
  9. खेती की लागत घटाने कई प्रयास किए, ढाई हजार करोड़ रुपये ब्याज माफ कर किसानों को फिर ऋण के लिए पात्र बनाया.
  10. अनुसूचित जाति-जनजाति हो या फिर पिछड़ा वर्ग, सबके आर्थिक उत्थान के लिए स्वरोजगार योजना को बढ़ावा दिया.

केंद्र सरकार की योजनाओं पर चर्चा करेंगे शाह

जानकारी के लिए बता दें कि अमित शाह इस कार्यक्रम के दौरान केंद्र की कुछ मुख्य योजनाओं पर ध्यान केंद्रीत करते हुए उनपर चर्चा करेंगे. जिनमें प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, आयुष्मान भारत योजना, आयुष्मान भारत डिजिटल हेल्थ मिशन एवं प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना शामिल है. इसके अलावा मध्यप्रदेश की कुछ आधारभूत योजनाओं पर भी चर्चा की जाएगी. जिसमें लाड़ली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना, साइकिल वितरण योजना, मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना, मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना एवं मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के विषय का उल्लेख किया जाएगा.

About Post Author