देवरिया हत्याकांड में मारे गए प्रेमचंद यादव की पत्नी ने सुनाई पूरी कहानी, ‘उनका भी पूरा परिवार साफ हो जाए’

KNEWS DESK- उत्तरप्रदेश के देवरिया जिले में हुए कांड ने सभी को हिलाकर रख दिया। जमीन विवाद में इतना खूनी संघर्ष शायद ही किसी ने देखा हो। एक ही परिवार के 5 लोगों समेत 6 लोगों की मौत से पूरा देश सन्न है। अब इस पूरे कांड में पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम चंद यादव की पत्नी शीला यादव का बयान सामने आया है, जिन्हें सबसे पहले बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला गया था। शीला यादव ने बताया कि उस दिन असल में क्या हुआ था।

ये है पूरा मामला?

विवाद शुरू हुआ रूद्रपुर इलाके से। आपको बता दें कि रुद्रपुर इलाके में रहने वाले सत्य प्रकाश दुबे और प्रेम चंद यादव के बीच जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। सत्य प्रकाश दुबे के बड़े भाई ज्ञान प्रकाश दुबे ने प्रेमचंद को अपनी दस बीघा जमीन बेची थी, जिस पर सत्य प्रकाश दुबे को आपत्ति थी, ये मामला कोर्ट में भी चल रहा था। इसे लेकर अक्सर दोनों पक्षों के बीच में झगड़ा होता रहता था। सोमवार सुबह हत्याकांड के दिन भी कुछ ऐसा ही हुआ था।

पत्नी ने रो-रोकर बताई पूरी कहानी

प्रेमचंद यादव की पत्नी शीला यादव ने बताया, “सोमवार की सुबह उनके पास फोन आया था, तो उन्होंने हमसे कहा कि चाय ले आओ, हम चाय लाए, तब तक वो बाइक लेकर अकेले ही निकल गए। उधर उन्होंने गुंडों और बदमाशों को बुला लिया था, उनके साथ मारपीट के लिए। उन्हें पता नहीं था वो अकेले ही पहुंच गए थे, इसके बाद वहां पर उनके साथ मारपीट की गई और मार दिया गया। इसके बाद जब वहां से फोन आया तो हमने अपने ससुर को वहां भेजा, फिर हमारे ससुर गए तो हमें नहीं पता कि वहां क्या हुआ और क्या नहीं.”

शीला यादव ने आगे कहा, “हम चाहते हैं कि अब उनका पूरा परिवार साफ हो जाए। हमारी तीन बेटियां हैं, हम इन्हें कहां लेकर जाएंगे। हमारा किसी से झगड़ा नहीं था, किसी से भी पूछ लीजिए। जमीन का विवाद कई दिनों से चल रहा था। वो अकेले गए तो उनको मार दिया.” इतना कहते हुए शीला यादव रोने लगीं।

देवरिया में हुई घटना से पूरा गांव में कोहराम मचा हुआ है। गांव में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात किया गया है। वहीं इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से एक-दूसरे पर मामला दर्ज कराया गया है। अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस घटना पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को सीएम योगी अस्पताल में भर्ती सत्यप्रकाश दुबे के घायल बच्चे से भी मिले और उसका हालचाल जाना।

ये भी पढ़ें-  ईडी की छापेमारी पर भड़के संजय सिंह के पिता, “सरकार के खिलाफ बोलने की मिली सजा…”

About Post Author