अमर्यादित कपड़े पहनकर मथुरा के सप्त देवालयों में शामिल ठाकुर राधा दामोदर मंदिर में नहीं करने को नहीं मिलेंगे दर्शन

KNEWS DESK…. मथुरा के एक मंदिर में ड्रेस कोड जारी कर दिया गया है यहाँ वृंदावन के सप्त देवालयों में शामिल ठाकुर राधा दामोदर मंदिर में अमर्यादित छोटे कपड़े  पहनकर दर्शन करने आने वालों पर रोक लगा दी गई है।

आपको बता दें कि मथुरा जिले के वृंदावन के सप्त देवालयों में शामिल ठाकुर राधा दामोदर इस मंदिर के सेवायत ने महिला-पुरुषों से छोटे वस्त्र न पहनकर आने की अपील की  गई है। यदि कोई ऐसे कपड़े पहनकर  दर्शन करने आने वालो पर रोक लगा दी गई है। मंदिर के गेट पर पुरुष और महिलाओं से ऐसे वस्त्र न पहनकर आने की रोक का बोर्ड लगा दिया गया है।

सेवायत पूर्ण चंद गोस्वामी ने  बताया कि हमारी संस्कृति और शास्त्रों में मंदिरों में ऐसे वस्त्र पहनकर आना निषेध बताया है। बता दें कि देश के अलग-अलग हिस्सों से मंदिरों में मर्यादित वस्त्र पहनकर आने का आह्वान हो रहा है। उधर, बांकेबिहारी मंदिर के प्रबंधक के द्वारा कहा गया कि धार्मिक स्थलों पर अमर्यादित कपड़े पहनकर नहीं आना चाहिए। मंदिर की परंपरा का ध्यान रखना चाहिए।

गोस्वामी ने अपील की अशोभनीय वस्त्र ना पहनें

ठा. राधावल्लभ मंदिर के सेवायत मुकेश बल्लभ गोस्वामी ने अपील का समर्थन करते हुए कहा कि सभी मंदिरों में ऐसा होना चाहिए। मंदिर की अपनी वेशभूषा होती है, देखते जा रहे हैं कि यहां फूहड़पन फैलाया जाता है जिस पर रोक लगनी ही चाहिए।

 

About Post Author