तेजस्विनी गौड़ा कांग्रेस में हुईं शामिल, जयराम रमेश और पवन खेड़ा ने किया स्वागत

दिल्ली-  पूर्व भाजपा नेता तेजस्विनी गौड़ा का शनिवार यानी आज राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं जयराम रमेश और पवन खेड़ा ने कांग्रेस में स्वागत किया। आपको बता दें कि तेजस्विनी गौड़ा ने कर्नाटक विधान परिषद के सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपना इस्तीफा विधान परिषद के सभापति बसवराज होरत्ती को सौंपा। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, पूर्व पत्रकार गौड़ा लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाए जाने से नाराज थे।

जयराम रमेश और पवन खेड़ा ने किया स्वागत

दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस नेता जयराम रमेश और पवन खेड़ा ने उनका पार्टी में स्वागत किया। कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने पार्टी में उनका स्वागत करते हुए कहा, ”तेजस्विनी गौड़ा कांग्रेस में लौट रही हैं। यह उनके लिए ‘घर वापसी’ है। हम उनका स्वागत करते हैं। हमें विश्वास है कि आने वाले चुनावों में तेजस्विनी गौड़ा हमारी पार्टी में सक्रिय भूमिका निभाएंगी।

‘वैधानिक लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास नहीं करती बीजेपी’

पार्टी में शामिल होने के बाद, तेजस्विनी गौड़ा ने कहा कि आज बीजेपी संवैधानिक लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास नहीं करती है। अगर सब कुछ ठीक है, तो कर्नाटक में मौजूदा मंत्रियों को उनके निर्वाचन क्षेत्रों में क्यों बदला गया? पीएम मोदी का नेतृत्व पूरी दुनिया में बहुत मजबूत है जो सांसद कर सकते हैं।” उनके नाम पर जीत हासिल की तो मौजूदा सांसदों को क्यों बदला गया? वहां ‘वापस जाओ’ के नारे (भाजपा के खिलाफ) लगाए जा रहे हैं। अगर सब कुछ ठीक है तो ऐसा क्यों हो रहा है? हम लोगों के दिलों में लोकतंत्र में विश्वास करते हैं। वे यह सुनिश्चित करेंगे संख्याएँ।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि तेजस्विनी गौड़ा 2018 में भाजपा से परिषद के लिए चुनी गईं। वह 2014 में कांग्रेस छोड़ने के बाद पार्टी में शामिल हुईं और भगवा पार्टी की प्रवक्ता भी रहीं। एमएलसी के रूप में उनका कार्यकाल जून 2024 में समाप्त होना था।

तेजस्विनी गौड़ा के कांग्रेस में शामिल होने के बाद कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि तेजस्विनी गौड़ा कांग्रेस में लौट रही हैं। यह उनके लिए ‘घर वापसी’ है। हम उनका स्वागत करते हैं। हमें विश्वास है कि आगामी चुनावों में, तेजस्विनी गौड़ा कर्नाटक में हमारे चुनाव अभियान में सक्रिय भूमिका निभाएंगी।

ये भी पढ़ें-   मन्नारा चोपड़ा मना रहीं आज अपना 33वां जन्मदिन, एक्ट्रेस के बर्थडे बैश में पहुंचे प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस, देखें तस्वीरें

About Post Author