सुप्रीम कोर्ट गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई को तैयार, तीन जजों की बेंच सुनेगी मामला

नई दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट के तीन जजों की बेंच शुक्रवार यानी आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर सुनवाई करेगी जिसमें उन्होंने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी को चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल की ओर से पेश हुए सीनियर वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने चीफ जस्टिस डी. वाई. चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली बेंच के सामने मामले को तत्काल सुनवाई के लिए रखा।

सीजेआई ने सिंघवी से कहा कि वे जस्टिस संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ के सामने अपनी याचिका का जिक्र करें। इसके बाद सिंघवी जस्टिस खन्ना की अदालत पहुंचे और मामले का जिक्र किया। जस्टिस खन्ना ने कहा कि केजरीवाल की याचिका पर तीन जजों की बेंच थोड़ी देर में सुनवाई करेगी। ईडी के गिरफ्तार किए जाने के बाद केजरीवाल ने गुरुवार देर रात सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED ने शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद से आप नेता कार्यकर्ता लगातार देश भर में प्रदर्शन कर रहे हैं और केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं। और कह रहे हैं कि केंद्र सरकार विपक्ष के नेताओं को निशाना बनाकर देश में तानाशाही लाने की कोशिश कर रही है।

अब तक इतनी बार भेजा गया समन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केंद्रीय एजेंसी ने पहला समन 2 नवंबर 2023 को भेजा था लेकिन वो पेश नहीं हुए। इसके बाद एजेंसी ने फिर उन्हें 21 नवंबर, 3 जनवरी, 18 जनवरी, 2 फरवरी, 19 फरवरी, 26 फरवरी, 4 मार्च और 17 मार्च को समन भेजा लेकिन सीएम केजरीवाल किसी भी समन पर पेश नहीं हुए और केंद्र सरकार पर एजेंसी के गलत इस्तेमाल का आरोप भी लगाया। आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री का दावा है कि केंद्रीय एजेंसी ईडी का मकसद सिर्फ उन्हें गिरफ्तार करना है।

ये भी पढ़ें-   केजरीवाल की गिरफ्तारी का कानून या गलत कामों से कोई लेना-देना नहीं है बल्कि राजनीति से है- कपिल सिब्बल

About Post Author