पार्टी के साथ धोखा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए- यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय

उत्तर प्रदेश-  उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने गुरुवार को कांग्रेस के छह विधायकों को निलंबित करने के हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि पार्टी के साथ गद्दारी करने वालों को कार्रवाई का सामना करना चाहिए।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कांग्रेस के छह विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है। इन विधायकों ने सदन में वित्त विधेयक पर सरकार के पक्ष में मतदान करने के लिए पार्टी व्हिप को नजरअंदाज किया। अयोग्य घोषित किए गए विधायकों में राजिंदर राणा, सुधीर शर्मा, इंद्र दत्त लखनपाल, देविंदर कुमार भुटू, रवि ठाकुर और चैतन्य शर्मा शामिल हैं।

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि “निश्चित तौर से जो अपनी पार्टी के व्हिप का उल्लंघन करेगा जो व्हिप जारी होती है उसका उल्लंघन करेगा तो सदस्यता जो निरस्त हुई है, वो नियमसंगत है और नियम के तहत है कि जो व्यक्ति पार्टी लाइन के विरुद्ध में जाकर वो करता है तो उसकी सदस्यता को रद्द करने का अधिकार स्पीकर के पास होता है और निश्चित तौर से ऐसे लोग जो पार्टी के साथ धोखा कर रहे हो और जो पार्टी के साथ कहीं न कहीं गद्दारी कर रहे हो तो निश्चित तौर पर उनके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी चाहिए।”

ये भी पढ़ें-  सुक्खू सरकार जनादेश खो चुकी है- हिमाचल प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राजीव बिंदल

About Post Author