संसद का विशेष सत्र : कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना,पूर्व प्रधानमंत्रियों का जिक्र करते हुए अटल जी की तारीफ

KNEWS DESK… संसद के विशेष सत्र की आज यानी 18 सितम्बर से शुरूआत हो चुकी है. जोकि यह 22 सितम्बर तक चलेगा. सत्र की शुरूआत में पीएम मोदी ने अपने भाषण से की. जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने सदन को सम्बोधित किया. जिनके बाद नम्बर आता है अधीर रंजन चौधरी की. जिन्होंने सदन में भाषण के दौरान देश के पहले प्रधानमंत्री नेहरू, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी,और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का जिक्र किया. इस दौरान चौधरी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा तो वहीं पर पूर्व पीएम अटल जी की तारीफ भी की.

दरअसल, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सदन में कहा कि आज चंद्रयान-3 की लाॅन्चिंग और लैंडिंग को लेकर चर्चा चल रही है. मैं कहना चाहता हूं कि साल 1946 में जवाहरलाल नेहरू के नेतृत्व में परमाणु अनुसंधान समिति का गठन किया गया था. उस स्थापना के बाद हम आगे बढ़े और साल 1964 में ISRO विकास हुआ था. इस बात को लेकर चौधरी ने केंद्र सरकार पर हमलावार दिखे. चौधरी ने कहा कि आज हम ISRO को क्या कहेंगे? भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन नहीं तो क्या कहेंगे? इसके बाद उन्होंने कहा कि ये भारत, INDIA का मुद्दा कहां से उठ गया है? इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि अकाल के समय में नेहरू जी ने देश को संभाला था।

यह भी पढ़ें… पुरानी संसद के आखरी दिन बना रिकार्ड, जानिए क्या?,पीएम मोदी की आज भाषण में रहीं ये 5 बड़ी बातें

जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मनमोहन सिंह के साथ अटल बिहारी वाजपेयी का भी जिक्र किया. चौधरी ने कहा कि जो आधुनिक भारत का निर्माता कहा जाता है. इंदिरा जी ने साल 1974 में परमाणु परीक्षण किया. विदेशी ताकतों ने भारत का विरोध करना शुरू कर दिया ,लेकिन उनके बाद अटल बिहारी वाजपेयी नहीं रूके, वाजपेयी ने नरसिम्हा राव के सपने को साकार किया. नेता विपक्ष अधीर रंजन चौधरी बोले कि मनमोहन सिंह जी के बारे में कहा जाता है कि वो मौन रहते थे। इस पर उन्होंने कहा कि वे कम बोलते थे, लेकिन काम सबसे ज्यादा करते थे। अपने भाषण में अधीर रंजन ने कश्मीर और मणिपुर के हालातों का भी जिक्र किया। बोले कि आज दोनों राज्य हिंसा की आग में जल रहे हैं। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आज का माहौल ये हो गया है कि जो पार्टी बहुमत में है वो कुछ भी करेगी और कहेगी। उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि आज वन पार्टी डिक्टेटरशिप है।

यह भी पढ़ें…  पीएम मोदी ने लोकसभा को किया सम्बोधित,कहा- पूर्व प्रधानमंत्रियों का जिक्र करते हुए अपनी सरकार की गिनाई उपलब्धियां

About Post Author