सपा अग्निवीर योजना समाप्त करेगी, सशस्त्र बलों में नियमित भर्ती शुरू करेगी, अखिलेश यादव ने पार्टी घोषणापत्र का किया अनावरण

उत्तरप्रदेश- समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र का अनावरण किया जिसमें अग्निवीर योजना को समाप्त करने का वादा किया गया। सपा प्रमुख ने कहा कि जिस तरह से सीमाएं असुरक्षित होती जा रही हैं और समय-समय पर अखबारों और अन्य माध्यमों से भारत के कुछ हिस्सों में सीमाएं सिकुड़ती जा रही हैं।

लखनऊ स्थित सपा मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में ‘विजन डॉक्यूमेंट’ जारी किया गया। यह सरकार जानबूझकर अग्निवीर योजना लेकर आई और वे इसे इसलिए लाए क्योंकि गांवों में बच्चों को पहले लाभ मिल रहा था, उन्हें सामाजिक और आर्थिक लाभ मिल रहा था, उन्हें सम्मान मिल रहा था, उनकी अगली पीढ़ी शिक्षित हो रही थी और उन्हें अच्छी नौकरियां मिल रही थीं, ताकि बच्चों को गांवों को शिक्षा नहीं मिलती और वे आगे नहीं बढ़ पाते, इसके लिए अग्निवीर योजना शुरू की गई।

उन्होंने कहा कि इस विज़न डॉक्यूमेंट में, एसपी और यहां हर कोई सोचता है कि अग्निवीर योजना बंद कर दी जाएगी और नियमित भर्ती योजना फिर से शुरू हो जाएगी। सपा और कांग्रेस, दोनों विपक्षी इंडिया गुट के सदस्य, उत्तर प्रदेश में सहयोगी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें-   आनंद पंडित, मौनी रॉय और अनुष्का सेन मुंबई एयरपोर्ट पर हुए स्पॉट, देखें तस्वीरें

About Post Author