संजय राउत ने किया बड़ा दावा, कहा- 15 से 20 दिनों में गिर जाएगी शिंदेे सरकार

मुंबई,  महाराष्ट्र में पिछले साल जून में महाविकास अघाड़ी सरकार में शिवसेना के नेता शिंदे ने बगावत कर के बीजेपी के साथ सरकरा बना ली थी. शिंदे के साथ करीब 39 नेताओं ने शिवसेना को छोड़कर अपना अलग गुट बना लिया था. जिसके बाद महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल आ गया था.

शिवसेना  के नेता संजय राउत ने रविवार को दावा किया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की सरकार के डेथ वॉरंट जारी हो चुका है और यह सरकार 15-20 दिन में गिर जाएगी. राउत ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि उनकी पार्टी कोर्ट के आदेश का इंतजार कर रही है. उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि हमारे साथ न्याय होगा.

मीडिया से बात करते वक्त संजय राउत सुप्रीम कोर्ट के उस केस की बात कर रहे थे. जिसमें शिवसेना के 16 बागी विधायकों के आयोग्य घोषित होने पर फैसला आना बाकि है.  पिछले साल शिवसेना के कई विधायकों ने उद्धव का नेतृत्व मानने से मना कर दिया था. जिसके उद्धव गुट इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट चला जाएगा. इसी बगावत के खिलाफ ठाकरे गुट ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर 16 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग की थी.

राउत ने कहा, “मौजूदा मुख्यमंत्री और उनकी 40 विधायकों की सरकार 15 से 20 दिनों में ही गिर जाएगी. इस सरकार का डेथ वॉरंट जारी हो चुका है. अब बस इस पर फैसला होना है कि इस पर हस्ताक्षर कौन करेगा.”

 

About Post Author