विपक्ष के आरोपों पर राम मंदिर ट्रस्ट ने किया सवाल, 75 साल पहले नेहरू ने क्यों नहीं उठाया अवसर का लाभ?

KNEWS DESK- 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण- प्रतिष्ठा होनी है। जिसके लिए सियासत भी पूरी तरह से गर्म है। विपक्ष सरकार पर हमलावर है। जिसके बाद अब राम मंदिर ट्रस्ट ने विपक्ष के आरोपों पर सवाल किया है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने राहुल गांधी का नाम लेते हुए कांग्रेस से सवाल किया है। उन्होंने कहा कि 75 साल पहले जब एक अवसर आया था तब उसका फायदा नेहरू (तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू) ने क्यों नहीं उठाया?

विपक्ष द्वारा प्राण प्रतिष्ठा को बीजेपी का आयोजन बताए जाने पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने कहा ‘1949 में राम की मूर्ति सामने आई और कांग्रेस की सरकार थी। नेहरू के ख़िलाफ़ कोई खड़ा नहीं हो सकता था. उन्होंने इस अवसर का फ़ायदा क्यों नहीं उठाया.”

चौपाल ने सवाल किया कि अगर उन्होंने राम मंदिर बनाया होता, तो भाजपा को इसके बारे में कुछ भी बोलने की जरूरत नहीं होती। उन्होंने ऐसा क्यों नहीं किया? कांग्रेस खुद की सराहना करती है कि उन्होंने फरवरी 1986 में ताला खोल दिया तब मंदिर बना सकते थे और सारा श्रेय ले सकते थे।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस भारत की आत्मा को नहीं समझ सकते. गांधीजी (राष्ट्रपिता महात्मा गांधी) जानते थे कि राम, कृष्ण और शंकर भारत की आत्मा थे। इन तीनों के बिना भारत की कल्पना नहीं की जा सकती. कांग्रेस कोर्ट में कहती है कि राम काल्पनिक हैं ये राम मंदिर में कैसे आ सकते हैं? इस देश में राम के खिलाफ कोई कभी खड़ा ही नहीं हो पाया। ये लोग करेंगे भी खड़ा नहीं हो पाएंगे.’

ये भी पढ़ें-  Bigg Boss 17: शो में टॉर्चर टास्क के दौरान विक्की-मुनव्वर के बीच हुई भिडंत, हाथापाई तक पहुंचीं बात

About Post Author