राजस्थान: हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड के दस अधिकारियों को खदान से बचाया गया, 14 घंटे से जारी है रेस्क्यू

KNEWS DESK- राजस्थान के झुंझुनू में नीम का थाना जिले की खदान में मंगलवार रात से फंसे हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की टीम के 15 सदस्यों में से 10 को बुधवार सुबह सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। पुलिस ने कहा कि पब्लिक सेक्टर कंपनी के 15 अधिकारी मंगलवार रात खदान में उस वक्त फंस गए थे, जब आने-जाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली लिफ्ट की चेन अचानक से टूट गई। हादसे की वजह से सभी लोग खदान के अंदर ही फंस गए। खदान में उसी के पीछे 150 से ज्यादा मजदूर भी काम कर रहे थे. वे सब भी इस लिफ्ट हादसे के कारण खदान के अंदर ही फंस गए थे।

मेडिकल टीम में शामिल डॉ. महेंद्र सिंह ने कहा कि बचाए गए तीन लोगों को अस्पताल भेजा गया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि अधिकारियों को राहत और बचाव काम में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं।

खदान में फंसे ये लोग

अंदर फंसे हुए लोगों में केसीसी इकाई प्रमुख जीडी गुप्ता, मुख्य सतर्कता अधिकारी दिल्ली उपेंद्र पांडे, कोलिहान खदान के उप महाप्रबंधक एके शर्मा, विनोद सिंह शेखावत, एके बैरा, अर्णव भंडारी, यशोराज मीणा, वनेंद्र भंडारी, निरंजन साहू, करणसिंह गहलोत, प्रीतम सिंह, हरसीराम और भागीरथ के फंसे हुए बताए जा रहे हैं। साथ ही स्थानीय पत्रकार विकास पारीक भी उनके साथ खदान में फंसे हैं। विकास खदान का निरीक्षण करने आई टीम के साथ फोटोग्राफी करने आए थे। बता दें कि खेतड़ी कॉपर खदान में दो दिन से निरीक्षण का काम चल रहा था। 13 मई से कोलकाता से आई विजिलेंस की टीम हिंदुस्तान कॉपर माइन का निरीक्षण कर रही थी। टीम के सदस्यों समेत 15 लोग खदान के अंदर गए थे। वे निरीक्षण करने के बाद वापस लौट रहे थे। इसी दौरान रात करीब 8 बजकर 10 मिनट लिफ्ट की चेन अचानक से टूट गई। इस हादसे की वजह से सभी लोग खदान के अंदर ही फंस गए। आज 15 में से 10 को बाहर निकाला जा सकता है। खदान में उसी के पीछे 150 से ज्यादा मजदूर भी काम कर रहे थे। वे सब भी इस लिफ्ट हादसे के कारण खदान के अंदर ही फंस गए थे।

ये भी पढ़ें-  सलमान खान हाउस फायरिंग मामले में आया नया अपडेट, गैंगस्टर रोहित गोदारा के खिलाफ केस हुआ दर्ज

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.