राजस्थान: सीकर में कांग्रेस आलाकमान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, क्या टिकट बांटने से हुआ बंटाधार?

KNEWS DESK- राजस्थान में चुनावी शोर पूरे चरम पर है। आपको बता दें कि यहां कांग्रेस ने उमीदवारों की दो नई सूचियां जारी की। अब इस लिस्ट में जिन उम्मीदवारों को टिकट नहीं मिला वो जमकर विरोध कर रहे हैं और खूब नारेबाजी भी कर रहे हैं।

बाड़मेर में शुरू हुआ बवाल

कांग्रेस की नई लिस्ट सामने आते ही सबसे पहले बाड़मेर में बवाल शुरू हो गया। कांग्रेस ने जो लिस्ट जारी की उसमें पार्टी ने बाड़मेर की शिव सीट से अमीन खान को उम्मीदवार बनाया है, जबकि  पार्टी के जिला अध्यक्ष फतेह खान उमीद कर रहे थे कि इस सीट से उन्हें टिकट दिया जाएगा। फतेह खान को टिकट न मिलने के बाद उनके समर्थकों ने मंगलवार रात ही सड़क पर प्रदर्शन कर पुतला फूंका और नारेबाजी की। वहीं फतेह खान ने कहा है कि वो समर्थकों से मीटिंग कर आगे की रणनीति तय करेंगे।

सीकर में भी कांग्रेस आलाकमान के खिलाफ विरोध देखने को मिला। सीकर जिले की खंडेला सीट से सुभाष मील टिकट की आस लगाए बैठे थे। सुभाष मील को टिकट नहीं मिला तो मंगलवार रात को ही सैकड़ों समर्थक उनके घर पहुंच गए। यही नहीं बुधवार सुबह होते होते टिकट का ये विवाद झालावाड़ जिले तक पहुंच गया। यहां की मनोहर थाना सीट से कांग्रेस ने नेमीचंद मीणा को टिकट दिया है। नेमीचंद मीणा को टिकट मिलने के बाद कैलाश मीणा बागी हो गए हैं।

कैलाश मीणा के सैकड़ों समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं और टिकट बदलने की मांग कर रहे हैं। बता दें अब तक कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पांच सूचियां जारी की हैं। मंगलवार को 56 उम्मीदवार की चौथी सूची और फिर पांच उम्मीदवारों की पांचवी सूची भी जारी कर दी। कांग्रेस ने अब तक 156 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। कहा ये भी जा रहा है कि उमीदवारों के चयन में सीएम गललोत की चल रही है।

ये भी पढ़ें-   शाहरुख खान ने अपने जन्मदिन पर फैन्स को दिया शानदार तोहफा, फिल्म डंकी का दमदार टीजर किया रिलीज

About Post Author