पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे के दौरान 4 प्रदेशों का करेंगे दौरा,करोड़ों रुपए की देंगे सौगात

KNEWS DESK… पीएम मोदी दो दिनों मे 4 प्रदेशों का दौरा करने वाले हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी इन 4 प्रदेशों में कुल 50 हजार करोड़ रुपए के निर्माण कार्यों का शिलान्यास और लोकापर्ण करेंगे।

दरअसल आपको बता दें कि पीएम मोदी आज यानी 7 जुलाई और 8 जुलाई को अपने दो दिवसीय दौरे पर यूपी ,छत्तीसगढ़, तेलगांना और राजस्थान का दौरा करेंगे। यहां पर प्रधानमंत्री मोदी अलग-अलग कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेगें और इस दौरान जनता को सम्बोधित भी करेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर जाएंगे। जहां पर रायपुर में स्थित साइंस काॅलेज में कार्यक्रम है। यहां पर प्रधानमंत्री मोदी लगभग 7600 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

गौरबतल हो कि देश के लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी का कांग्रेस शासित प्रदेश छत्तीसगढ़ का यह पहला दौरा है। छत्तीगढ़ में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जानकारी के लिए बता दें कि 15 साल तक छत्तीसगढ़ में सत्ता पर रहने वाली भाजपा वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में सत्ता से बाहर हो गई थी। जिसके बाद यहां पर कांग्रेस की सरकार बनी।

रायपुर से सीधे गोरखपुर के लिए होंगे रवाना

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी रायपुर में लगभग 2 घंटे तक रहेंगे। जिसके बाद वो रायपुर से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के लिए रवाना होंगे। जिसके बाद पीएम मोदी गोरखपुर औऱ वाराणसी के कार्यक्रम में शामिल होंगे। जहां से वो आगामी 2024 लोकसभा चुनाव के रण के लिए बिगुल फूकेंगे। भाजपा की रणनीति में एक बार फिर से पूर्वांचल है। जिसके लिए भाजपा ने पूरी ताकत लगा दी है। 2024 की लड़ाई जीतने के लिए पीएम मोदी आज गोरखपुर और वाराणसी का दौरा करेंगे।

गोरखपुर में गीता प्रेस शताब्दी समारोह के समापन समारोह में लेंगे हिस्सा

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी दोपहर लगभग 2:30 बजे रायपुर से यूपी के गोरखपुर पहुंचेंगे और दोपहर में गोरखपुर में गीता प्रेस शताब्दी समारोह के समापन समारोह में हिस्सा लेंगे। जिसके बाद पीएम एक जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी दोपहर करीब 3.40 बजे गोरखपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक से गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस और जोधपुर-अहमदाबाद (साबरमती) वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। इस मौके पर वह गोरखपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे।

18 परियोजनाओं का उद्घाटन और 9 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी गोरखपुर मे कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वाराणसी के लिए रवाना होंगे। पीएम मोदी 7 जुलाई की शाम को वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से सीधे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे और 20 लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। जिसके बाद पीएम मोदी मंच पर पहुंचेंगे। मोदी आवास से जुड़े 5 लाख लाभार्थियों को घर की चाबियां सौंपेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी स्वनिधि योजना के 1.25 लाख पात्र लाभार्थियों को ऋण वितरित करने और आयुष्मान कार्ड लॉन्च करते हुए 2.88 करोड़ लोगों को आयुष्मान कार्ड वितरण कार्यक्रम का भी उद्घाटन करेंगे। यहां वह कुल 18 परियोजनाओं का उद्घाटन और 9 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी पूर्वांचल के लोगों को 12110.24 करोड़ रुपये की सौगात देंगे। आज गोरखपुर और वाराणसी में होने वाले इन कार्यक्रमों की धमक बिहार और कुछ हद तक झारखंड में भी सुनाई देने वाली है।

About Post Author