एक दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे पीएम मोदी, पिथौरागढ़ के पार्वती कुंड में की पूजा-अर्चना

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरूवार यानि आज एक दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे हैं। इस दौरान पीएम कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी देवभूमि उत्तराखंड पहुंचे, चीन सीमा के बेहद करीब पिथौरागढ़ दौरे पर सबकी नजर

उत्तराखंड जाने से पहले एक्स पर लिखा ये

उत्तराखंड जाने से पहले प्रधानमंत्री ने एक्स पर कहा, “हमारी सरकार देवभूमि उत्तराखंड के प्रत्येक व्यक्ति के कल्याण और राज्य के तीव्र विकास के लिए प्रतिबद्ध है. इसे और अधिक गति प्रदान करने के लिए मैं पिथौरागढ़ में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करूंगा. मुझे गुंजी गांव के लोगों के साथ बातचीत करने का भी अवसर मिलेगा। मैं आध्यात्मिक रूप से महत्वपूर्ण पार्वती कुंड के दर्शन और जागेश्वर धाम में पूजा को लेकर भी उत्सुक हूं.”

जवानों से मिले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुंजी गांव में उत्तराखंड के पारंपरिक संगीत वाद्ययंत्र पर हाथ आजमाया। पीएम मोदी ने स्थानीय कलाकारों, भारतीय सेना, आईटीबीपी और बीआरओ कर्मियों के साथ बातचीत भी की।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया स्वागत

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने एक्स पर लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड आगमन पर हार्दिक स्वागत और अभिनंदन। माननीय प्रधानमंत्री का यह दौरा ऐतिहासिक है जो प्रदेश के आध्यात्मिक पर्यटन को एक नई पहचान प्रदान करेगा और सशक्त व समृद्ध उत्तराखण्ड के विजन को साकार करने में मील का पत्थर साबित होगा।

पिथौरागढ़ के पार्वती कुंड में पीएम ने की पूजा

उत्तराखंड के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिथौरागढ़ के पार्वती कुंड में पूजा-अर्चना की।

ये भी पढ़ें-    हादसे वाली जगह का केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने किया निरीक्षण, “राहत-बचाव कार्य में लोगों का सहयोग सराहनीय”

About Post Author