प्रधानमंत्री मोदी ने 70 हजार युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र

KNEWS DESK… पीएम मोदी ने आज सातवें रोजगार मेले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए नए भर्ती होने वाले 70  हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा है। पूरे देश के लगभग 20 प्रदेशों में 44 स्थानों पर इसका आयोजन किया गया है।

दरअसल आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10:30 बजे वीडियो काॅन्फ्रेंसिग के माध्यम से जुड़े । इस मौके पर पीएम मोदी ने सरकारी नौकरी पाने वाले युवाओं को सम्बोधित किया। मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘देश की युवा प्रतिभाओं को रोजगार के ज्यादा से ज्यादा अवसर मिलें, इसके लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। इस दिशा में इस रोजगार मेले ने अपनी एक अहम भूमिका निभाई है। वहीं रोजगार मेले में चुने गए युवाओं को राजस्व विभाग, वित्तीय सेवा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, जल संसाधन विभाग, कार्मिक प्रशिक्षण विभाग एवं गृह मंत्रालय में नियुक्ति मिली है।

भारत को एक विकसित देश बनाने का संकल्प लिया है-पीएम मोदी

इस मौके पर युवाओं को पीएम मोदी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि  ‘आज पूरी दुनिया हमारी विकास यात्रा में साथ चलने को तैयार है। हमारी अर्थव्यवस्था पर पहले इतना भरोसा एवं विश्वास कभी नहीं किया गया। आजादी के अमृत महोत्सव में जब देश विकसित होने के लक्ष्य पर काम कर रहा है। तब ऐसे समय में आपका सरकारी नौकरी में आना आपसे लिए बहुत बड़ा अवसर है। जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र मिल रहे हैं उनके लिए यह यादगार दिन है। हालांकि ये आप लोगों के परिश्रम का ही परिणाम है। मै नियुक्ति पत्र पाने वाले सभी युवाओं को बधाई देता हूं। इस देश के लोगों ने भारत को एक विकसित देश बनाने का संकल्प लिया है। आने वाला अगला 25 साल भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।’

यह भी पढ़ें… सीमा हैदर ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भेजी दया याचिका, “भारत की बहु बन चुकी हूं”

About Post Author