प्रधानमंत्री मोदी ने तेलंगाना को दी बड़ी सौगात, सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत को दिखाई हरी झंडी

KNEWS DESK,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंदेभारत ट्रेन का उद्घाटन करने और दक्षिण भारत से जुड़े तमाम प्रोजेक्ट्स के लिए आज तेलंगाना में हैं। सिकंदराबाद की जनसभा के लिए मोदी ने जब तेलुगु में अपने संबोधन की शुरुआत की तो जनसभा मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा। जनसभा से पहले मोदी ने सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत की शुरुआत की। पीएम मोदी ने तेलंगाना के लोगों को करोड़ों की अन्य सौगात भी प्रदान की।

पीएम मोदी ने तेलंगाना में वंदे भारत को हरी झंडी दिखा दी है। 13 MMPS सर्विस की भी शुरुआत की गई है। तेलंगाना के लिए 600 करोड़ का बजट रखा गया है। रेलवे के विकास के लिए भी केंद्र ने कई फैसले लिए हैं। 2300 करोड़ की लागत से आज चार हाईवे प्रोजेक्ट का शिलान्यास हुआ है। तेलंगाना के विकास के लिए 60 हजार करोड़ रुपये के रोड प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है जिसमें हैदराबाद रिंग रोड भी शामिल है।

केंद्र की योजनाओं में अड़ंगा डाल रही केसीआर सरकार

प्रदेश की KCR सरकार पर जोरदार हमला करते हुए कहा है, “तेलंगाना को AIIMS देने का सौभाग्य भी हमारी सरकार को ही मिला है। हालांकि केंद्र सरकार की इन कोशिशों के बीच मुझे एक बात की बहुत पीड़ा है… बहुत दुःख, बहुत दर्द होता है।”

पीएम मोदी ने KCR सरकार पर विकास में सहयोग ना करने का आरोप लगाते हुए कहा, “केंद्र के ज्यादातर प्रोजेक्ट्स में राज्य सरकार से सहयोग ना मिलने के कारण हर प्रोजेक्ट में देरी हो रही है और इस से नुकसान आप लोगों का हो रहा है। मेरा राज्य सरकार से आग्रह है कि वो विकास से जुड़े किसी कार्य में कोई बाधा ना आने दे।”

परिवारवाद  के बहाने विपक्ष को कोसा 

पीएम मोदी ने परिवारवाद का आरोप लगाते हुए समूचे विपक्ष को कोसा। उन्होंने कहा, “आज के नए भारत में देशवासियों की आशाओं को पूरा करना हमारी प्राथमिकता है लेकिन कुछ मुट्ठी भर लोग विकास के इन कार्यों से बहुत बौखलाए हुए हैं।

ऐसे लोग जो परिवारवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार को पोषित करते रहे उन्हें ईमानदारी से काम करने वालों से परेशानी हो रही है।”

About Post Author