PM Modi Ayodhya Visit: पीएम मोदी का संबोधन शुरू, करोड़ों की विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में 15,700 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज पूरी दुनिया उत्सुकता के साथ 22 जनवरी के ऐतिहासिक क्षण का इंतजार कर रही है। ऐसे में अयोध्यावासियों में उमंग स्वाभाविक है। देश की मिट्टी के कण-कण और भारत के जन-जन का मैं पुजारी हूं।

अयोध्या नगरी से नई ऊर्जा मिल रही है- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि आज विकसित भारत के निर्माण को गति देने के अभियान को अयोध्या नगरी से नई ऊर्जा मिल रही है। आज यहां ₹15,700 करोड़ की 46 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास हुआ है।

गर्व की अनुभूति हो रही है- पीएम

पीएम ने कहा कि पिछले 9 वर्षों में भारत में विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर और कनेक्टिविटी का अभूतपूर्व विस्तार हुआ है। राममय अयोध्या धाम में आज विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर गर्व की अनुभूति हो रही है, दुनिया में कोई भी देश हो, अगर उसे विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचना है, तो उसे अपनी विरासत को संभालना ही होगा।

रामलला को पक्का घर मिला- पीएम

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के इतिहास में 30 दिसम्बर की ये तारीख बहुत ऐतिहासिक रही है। आज के दिन ही 1943 में नेता जी सुभाष चंद्र बोस ने अंडमान में झंड़ा फहराकर भारत की आजादी का जयघोष किया था।

ये भी पढ़ें-   PM Modi Ayodhya Visit: पीएम मोदी ने महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट का किया उद्घाटन, अयोध्या में बच्चों के साथ ली सेल्फी

315 से ज्यादा नए मेडिकल कॉलेज बने- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश में सिर्फ केदार धाम का पुनरुद्धार ही नहीं हुआ है, बल्कि 315 से ज्यादा नए मेडिकल कॉलेज भी बने हैं। आज देश में महाकाल महालोक का निर्माण ही नहीं हुआ है, बल्कि हर घर जल पहुंचाने के लिए पानी की 2 लाख से ज्यादा टंकियां भी बनवाई गई हैं।

भारत डिजिटल टेक्नोलॉजी को लेकर दुनिया में छाया- पीएम

पीएम ने कहा कि आज का भारत अपने तीर्थों को भी संवार रहा है, वहीं डिजिटल टेक्नोलॉजी की दुनिया में भी छाया हुआ है। आने वाले समय में अयोध्या नगरी अवध क्षेत्र ही नहीं बल्कि पूरे यूपी के विकास को ये हमारी अयोध्या दिशा देने वाली है।

हमारी विरासत हमें प्रेरणा देती है- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में कोई भी देश हो, अगर उसे विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचना है, तो उसे अपनी विरासत को संभालना ही होगा। हमारी विरासत हमें प्रेरणा देती है, हमें सही मार्ग दिखाती है इसलिए आज का भारत, पुरातन और नूतन दोनों को आत्मसात करते हुए आगे बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें-   PM Modi Ayodhya Visit: पीएम मोदी का संबोधन शुरू, करोड़ों की विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन

About Post Author