संसद : अविश्वास प्रस्ताव पर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने की चर्चा की शुरूआत,सरकार को सवोलों के कठघरे में किया खड़ा

KNEWS DESK… मानसून सत्र अपने आखिरी चरण में है. आज से तीन दिवसीय अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हो गई है. जिसकी शुरुआत कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने की. उन्होंने कुल 35 मिनट तक भाषण दिया. इस दौरान गोगोई ने मणिपुर से लेकर विदेश नीति के मामले पर सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

दरअसल आपको बता दें कि कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि प्रधानमंत्री को इस बात का स्वीकार करना होगा कि उनकी डबल इंजन सरकार मणिपुर में विफल रही है. यही वजह है कि मणिपुर में 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. गोगोई ने कहा, ‘राज्य के सीएम, जिन्हें संवाद, शांति और सद्भाव का माहौल बनाना चाहिए था, वे पिछले 2-3 दिनों में भड़काऊ कदम उठाए हैं जिससे समाज में तनाव पैदा हो गया है.’ गोगोई ने दोपहर 12.10 बजे भाषण शुरू किया और 12.45 बजे खत्म किया. PM मोदी 10 अगस्त को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे सकते हैं.

मणिपुर के CM के लिए यह कैसा विशेष आशीर्वाद-गौरव गोगोई

जानकारी के लिए बता दें कि लोकसभा में गौरव गोगोई ने सवाल किया कि प्रधानमंत्री मोदी मणिपुर क्यों नहीं गए. राहुल गए, I.N.D.I.A. एलायंस के सांसद गए, गृहमंत्री गए. मणिपुर पर बोलने में अस्सी दिन क्यों लग गए? यदि आप बोलें तो केवल 30 सेकंड ही बोलें. अभी तक कोई संवेदना का शब्द व्यक्त नहीं किया गया है. प्रधानमंत्री होने के नाते उनकी बातों का जो महत्व है वह किसी मंत्री की बातों का नहीं है. पीएम शांति का कदम उठाएं तो अच्छा है, मंत्री के कदम में दम नहीं है. मणिपुर के मंत्री को बर्खास्त क्यों नहीं किया गया? जब गुजरात में राजनीति करनी थी तो एक बार नहीं बल्कि दो बार सीएम बदला गया. उत्तराखंड में 3 बार CM बदला, त्रिपुरा में CM बदला. मणिपुर के CM के लिए यह कैसा विशेष आशीर्वाद है, जो खुद स्वीकार कर रहे हैं कि खुफिया विफलता थी.

केंद्र से की 3 याचनाएं

पहला अनुरोध: पीएम सदन में बात रखें, लोकसभा और राज्यसभा भी जाएं.

दूसरा अनुरोध: पूरी पार्टी के साथ मणिपुर जाएं. सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल जायेगा तो हम भी जायेंगे.

तीसरा अनुरोध: मणिपुर के सामाजिक संगठनों को बुलाकर बैठक करें.

यह भी पढ़ें… मानसून सत्र : अविश्वास प्रस्ताव पर संसद में 8 अगस्त से शुरू होगी चर्चा, पीएम मोदी जानिए किस दिन देंगे जवाब?

About Post Author