पाकिस्तान : बम धमाकों से दहला पाकिस्तान, लगभग 5 दर्जन लोगों की हुई मौत

KNEWS DESK… पाकिस्तान में 29 सितंबर को एक के बाद एक दो आत्मघाती बम विस्फोटों में कम से कम 56 लोगों की मौत हो गई और 102 लोग घायल हो गए. पहला धमाका पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के मस्तुंग इलाके में हुआ, जिसमें 52 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए. वहीं, दूसरा धमाका जुमे की नमाज के दौरान खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की हंगू मस्जिद में हुआ. डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें 4 लोगों मौत हो गई, जबकि 12 जख्मी हो गए.

आपको बता दें कि विस्फोट के समय मस्जिद में 30 से 40 नमाजी मौजूद थे. हंगू जिला पुलिस अधिकारी निसार अहमद ने हताहतों और चोटों की पुष्टि कर दी है. उन्होंने कहा कि ब्लास्ट उस समय हुआ जब मस्जिद में जुमे का खुतबा (प्रवचन) हो रहा था. एक अधिकारी ने कहा, “विस्फोट के कारण मस्जिद की छत ढह गई और लगभग 30 से 40 लोग मलबे में फंसे हो सकते हैं.” अधिकारी ने आगे कहा कि शवों और घायलों को मलबे से निकालने के लिए हेवी मशीनरी बुलाई गई है.

बलूचिस्तान बम धमाके में 52 की मौत

इससे पहले बलूचिस्तान प्रांत में एक मस्जिद के पास एक आत्मघाती विस्फोट में कम से कम 52 लोग मारे गए और दर्जनों लोग घायल हो गए. धमाके को लेकर पुलिस ने कहा कि यह आत्मघाती विस्फोट था. उन्होंने बताया कि ब्लास्ट जुमा की नमाज के दौरान हुआ. मस्तुंग के एडिशनल कमिशनर अता-उल-मुनीम ने डॉन को बताया कि विस्फोट उस समय हुआ जब लोग अलफलाह रोड पर मदीना मस्जिद के पास मिलाद उन-नबी के जुलूस के लिए इकट्ठा हो रहे थे. मामले में शहीद नवाब गौस बख्श रायसानी मेमोरियल अस्पताल के चीफ एग्जीक्यूटिव डॉ. सईद मीरवानी ने कहा कि अस्पताल में दर्जनों लोगों का इलाज किया जा रहा है, जबकि 20 से अधिक घायल लोगों को क्वेटा रेफर किया गया है. फिलहाल किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. वहीं, पाकिस्तानी तालिबान ने तुरंत इससे दूरी बना ली है.

यह भी पढ़ें… पाकिस्तान : DSP की कार के पास जाकर बाॅम्बर ने खुद को उड़ाया, 34 की मौत 1 सैकड़ा लोग घायल

About Post Author